scriptयूपी आवास विकास परिषद का तोहफा ब्याज दरें घटाई, आवंटी खुश | UP Awas Vikas Parishad gift interest rates reduced allottee happy | Patrika News
लखनऊ

यूपी आवास विकास परिषद का तोहफा ब्याज दरें घटाई, आवंटी खुश

UP Awas Vikas Parishad gift आवास विकास परिषद ने अपने आवंटियों को एक बड़ा तोहफा दिया है। परिषद के इस तोहफे से आवंटियों को एक बउ़ी राहत मिली है। यूपी आवास विकास परिषद ने किश्तों पर लिए जाने वाले ब्याज की दर आधा प्रतिशत घटा दी है।

लखनऊJun 25, 2022 / 01:03 pm

Sanjay Kumar Srivastava

up_awas_vikas_parishad.jpg
आवास विकास परिषद ने अपने आवंटियों को एक बड़ा तोहफा दिया है। परिषद के इस तोहफे से आवंटियों को एक बउ़ी राहत मिली है। यूपी आवास विकास परिषद ने किश्तों पर लिए जाने वाले ब्याज की दर आधा प्रतिशत घटा दी है। प्रमुख सचिव आवास की अध्यक्षता में आवास विकास परिषद मुख्यालय में हुई बोर्ड बैठक में किश्तों पर आधा प्रतिशत ब्याज कम करने का प्रस्ताव पास हुआ है। इसके तहत अब 10 लाख रुपए मूल्य तक की संपत्ति पर 9 प्रतिशत, 10-25 लाख रुपए तक की संपत्ति 10 प्रतिशत और 25 लाख से अधिक कीमत की संपत्ति पर 10.50 प्रतिशत ब्याज लिया जाएगा। इसके साथ ही यूपी आवास विकास परिषद ने भी कई फैसले लिए हैं। जिसमें एक बेहद अहम है कि, नगर निगम को हस्तांतरित कॉलोनियों का नामांतरण शुल्क भी कम कर दिया गया है।
नामांतरण शुल्क में कमी

परिषद सचिव नीरज शुक्ला ने बताया कि, आवास विकास परिषद की सभी कालोनियों में सम्पत्त्ति के नामांतरण पर एक प्रतिशत शुल्क लिया जाता था मगर अब जो कालोनियां नगर निगम को हैंडओवर हो चुकी हैं उनमें नामांतरण शुल्क कम किया गया है। जो संपत्तियों पांच लाख तक कीमत की होंगी उन पर 200 रुपए, पांच लाख से दस लाख तक की सम्पत्त्ति पर 300 रुपए और 10 लाख से 20 लाख रुपए तक की सम्पत्त्ति पर 500 रुपए नामांतरण शुल्क लिया जाएगा।
यह भी पढ़ें – खुशखबर, यूपी में मिले लुप्तप्राय दुर्लभ प्रजाति के राज गिद्ध

हैंडओवर नहीं हुई उन पर 1 फीसद लगेगा नामांतरण शुल्क

वहीं वे कालोनियां जो नगर निगम को हैंडओवर नहीं हैं उनमें सम्पत्ति की कीमत का एक प्रतिशत नामांतरण शुल्क लिया जाएगा। इसी तरह जो सम्पत्तियां 20 लाख रुपए कीमत से अधिक हैं चाहें वह नगर निगम को हैंडओवर कालोनी में हों या न हों उन सभी में एक प्रतिशत ही नामांतरण शुल्क लिया जाएगा।

Home / Lucknow / यूपी आवास विकास परिषद का तोहफा ब्याज दरें घटाई, आवंटी खुश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो