scriptयूपी के इन 7 शहरों में सस्ती जमीनें और फ्लैट खरीदने का है मौका, 1 अप्रैल से आवास विकास परिषद बढ़ा देगा 20 फीसद रेट | UP Awas Vikas Parishad will increase rate by 20 percent from 1 April | Patrika News

यूपी के इन 7 शहरों में सस्ती जमीनें और फ्लैट खरीदने का है मौका, 1 अप्रैल से आवास विकास परिषद बढ़ा देगा 20 फीसद रेट

locationलखनऊPublished: Mar 13, 2022 09:11:06 am

UP awas vikas parishad अगर आपको लखनऊ सहित यूपी के साथ छह बड़े शहरों में यूपी आवास विकास परिषद की सस्ती जमीन या फ्लैट चाहिए तो मार्च तक ही मौका है। नहीं तो उसके बाद यूपी आवास विकास परिषद अपनी जमीनों के रेट में 20 फीसद की बढ़ोत्तरी करने जा रहा है।

यूपी के इन 7 शहरों में सस्ती जमीनें और फ्लैट खरीदने का है मौका, 1 अप्रैल से आवास विकास परिषद बढ़ा देगा 20 फीसद रेट

यूपी के इन 7 शहरों में सस्ती जमीनें और फ्लैट खरीदने का है मौका, 1 अप्रैल से आवास विकास परिषद बढ़ा देगा 20 फीसद रेट

अगर आपको लखनऊ सहित यूपी के साथ छह बड़े शहरों में यूपी आवास विकास परिषद की सस्ती जमीन या फ्लैट चाहिए तो मार्च तक ही मौका है। नहीं तो उसके बाद यूपी आवास विकास परिषद अपनी जमीनों के रेट में 20 फीसद की बढ़ोत्तरी करने जा रहा है। तब जमीनों और फ्लैटों के रेट आसमान छूएंगे। आचार संहिता खत्म होने के बाद होने वाली यूपी आवास विकास परिषद बोर्ड की बैठक में प्रस्ताव रखकर एक अप्रैल से नई दरें लागू कर दी जाएंगी।
सात शहरों की जमीनों और फ्लैटों के बढ़ेंगे रेट

उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद तीन साल बाद राजधानी लखनऊ सहित गाजियाबाद, कानपुर, मेरठ, आगरा, प्रयागराज और वाराणसी में जमीनों और फ्लैटों की कीमतें बढ़ाने जा रहा है। प्रॉपर्टी की कीमतें बढ़ाने का प्रस्ताव तीन साल पहले पास हो गया था, पर कोरोना संक्रमण की वजह से परिषद को अपना फैसला स्थगित करना पड़ा था। अब आवास विकास परिषद ने अपनी संपत्तियों की कीमत 20 फीसदी तक बढ़ाने की तैयारी कर ली है।
यह भी पढ़ें

पीएम आवास योजना लाभार्थियों के खाते में 1341.17 करोड़ रुपए ट्रांसफर

नई दरें एक अप्रैल से होंगी लागू

खबर है कि यूपी आवास विकास परिषद ने अपनी संपत्तियों की कीमत में तकरीबन 20 फीसदी बढ़ोतरी करने की तैयारी कर ली है। परिषद के एक अधिकारी के अनुसार, सभी योजनाओं के मैनेजर, सुप्रीटेंडेट इंजीनियर्स से प्रस्ताव मांगे गए हैं। मार्च के आखिरी तक कीमतों तय कर दी जाएंगी। एक अप्रैल से नई दरें लागू कर दी जाएंगी।
लखनऊ की इन तीन योजनाओं में बढ़ेंगे रेट

लखनऊ में आवास विकास परिषद की अवध विहार योजना, वृंदावन योजना, आम्रपाली योजना की कीमतें बढ़ाने की तैयारी है। इनमें व्यावसायिक भूखंड, हाउसिंग, आवासीय भूखंड और मकान भी हैं। इनकी कीमतें 20 फीसदी तक बढ़ाने से परिषद को फायदा होगा।
यह भी पढ़ें

लखनऊ विकास प्राधिकरण का चौंकाने वाला फैसला, एलडीए अब मकान नहीं बनाएगा

कीमतें जरूर बढ़ेंगी : आवास विकास परिषद

यूपी आवास विकास परिषद के वित्त नियंत्रक धर्मेंद्र वर्मा कहते हैं कि, परिषद ने 2019 से कीमतें नहीं बढ़ाई हैं। इस बार कीमतें बढ़ाई जाएंगी। नई दरें एक अप्रैल से लागू होंगी। संपत्ति प्रबंधकों, अधीक्षण अभियंता प्रस्ताव तैयार कर रहे हैं। उनकी रिपोर्ट मिलने के बाद कीमतें तय कर दी जाएंगी।
अभी ये हैं दाम

वसुंधरा योजना गाजियाबाद सम सेक्टर -65,800
वसुंधरा योजना गाजियाबाद विषम सेक्टर-59,400
सिद्धार्थ विहार योजना गाजियाबाद हिंडन -43,800
वृंदावन योजना संख्या एक- 30,000
वंदावन योजना संख्या दो-30,000
राजाजीपुरम योजना -30,000
वृंदावन योजना संख्या तीन – 29,000
अवध विहार योजना -28,000
वृंदावन योजना संख्या 2 भाग एक – 27,500
वृंदावन योजना संख्या चार -26,000
चार मंजिला भवनों की जमीन -21,500
गोकुल ग्राम योजना बीबी खेड़ा – 15,000 ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो