scriptCoronavirus Update : यूपी में अचानक एक साथ 49 नए मरीज मिले, इस जिले में हैं सबसे अधिक | UP Coronavirus update suddenly 49 new patients were found simultaneous | Patrika News
लखनऊ

Coronavirus Update : यूपी में अचानक एक साथ 49 नए मरीज मिले, इस जिले में हैं सबसे अधिक

यूपी में कोरोना वायरस की दूसरी लहर पर सरकार ने काबू पाया। पर एक बार फिर कोरोना वायरस का खतरा बढ़ गया। इस वक्त यूपी में एक्टिव कोविड की संख्या 266 है। पर बीते 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमित 49 नए मरीज मिले। जिसने सरकार की चिंता को बढ़ा दिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्थिति को संभालने के लिए 25 दिसम्बर से यूपी में रात के लिए कोरोना कर्फ्यू का ऐलान किया।

लखनऊDec 25, 2021 / 11:14 am

Sanjay Kumar Srivastava

कोरोना वायरस अपडेट : अचानक एक साथ 49 नए मरीज मिले, इस जिले में हैं सबसे अधिक

कोरोना वायरस अपडेट : अचानक एक साथ 49 नए मरीज मिले, इस जिले में हैं सबसे अधिक

लखनऊ. यूपी में कोरोना वायरस का खतरा एक बार फिर से बढ़ रहा है। उत्तर प्रदेश में तीसरी लहर की गति तेज होने की अशंका हो रही है। बीते 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमित 49 नए मरीज मिले। इन मरीजों में सबसे अधिक 12 मरीज गौतम बुद्ध नगर में पाए गए। गुरुवार को नए केस की संख्या 31 थी। यह जानकर अच्छा लगेगा कि, यूपी 37 जिलों में कोविड का एक भी केस नहीं है।
यूपी में कुल एक्टिव कोविड केस 266

बीते 24 घंटों में 1,91,428 सैम्पल की जांच में कुल 49 नए संक्रमितों की पुष्टि हुई। 12 कोरोना वायरस संक्रमित ठीक होकर घर लौट गए हैं। उत्तर प्रदेश में कुल एक्टिव कोविड केस की संख्या 266 है, जबकि 16,87,657 लोग कोरोना संक्रमण को मात दे चुके हैं।
यह भी पढ़ें

Coronavirus Update : यूपी में आज रात से कोरोना कर्फ्यू, जानें क्या है नई गाइडलाइंस

गौतम बुद्ध नगर में 12 कोरोना वायरस संक्रमित

गौतम बुद्ध नगर में 12 कोरोना वायरस संक्रमितों का पता चला। इसके बाद गाजियाबाद में नौ, लखनऊ में आठ, कानपुर नगर व झांसी में चार-चार औक प्रयागराज में तीन मरीज मिले।
6.73 करोड़ को टीके की दोनों डोज

अपर मुख्य सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि, अब तक प्रदेश में 6 करोड़ 73 लाख 17 हजार से अधिक लोगों को टीके की दोनों डोज दी जा चुकी है। 12.41 करोड़ लोगों ने टीके की पहली डोज प्राप्त कर ली है। टीकाकरण के लिए पात्र प्रदेश की कुल आबादी में से 84.23 फीसदी को पहली और 45.66 फीसदी लोगों को दोनों डोज मिल चुकी है।
यह भी पढ़ें

अगले हफ्ते यूपी आएंगे तो लेंगे फैसला चुनाव टाले जाएं या नहीं : सीईसी सुशील चंद्रा

टीकाकरण तथा टेस्टिंग में उत्तर प्रदेश नम्बर वन

अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि, उत्तर प्रदेश में 19, करोड़ 14 लाख 94 हजार से अधिक कोविड टीकाकरण हो चुका है। 9 करोड़ 14 लाख से अधिक टेस्टिंग करके उत्तर प्रदेश टेस्टिंग और टीकाकरण देश में प्रथम स्थान पर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो