scriptUP Election 2024: यूपी में फेल हुई बुलडोजर पॉलिसी, माफियाओं पर कार्रवाई भी नहीं आई काम | Up Election 2024 Bulldozer Policy Fail In Up Action Against Mukhtar Ansari And Atique Ahmed Did Not Work | Patrika News
लखनऊ

UP Election 2024: यूपी में फेल हुई बुलडोजर पॉलिसी, माफियाओं पर कार्रवाई भी नहीं आई काम

UP Election 2024 Result: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे में भाजपा उत्तर प्रदेश में बुरी तरह से फेल हुई है। इस चुनाव में यह बात बिल्कुल साफ है कि जनता ने योगी सरकार द्वारा किए गए माफियाओं पर कार्रवाई को महत्व नहीं दिया है।

लखनऊJun 05, 2024 / 12:52 pm

Sanjana Singh

Bulldozer Policy Fail In Lok Sabha Election 2024

Bulldozer Policy Fail In Lok Sabha Election 2024

Bulldozer Policy Fail In Lok Sabha Election 2024: माफिया पर सख्त कार्रवाई करने और उसका चुनाव में जमकर प्रचार करने के बावजूद भाजपा को निराशा का सामना करना पड़ गया। वो सीटें जिन पर माफिया का दशकों से प्रभाव रहा, वहां पर सपा ने फतह हासिल कर भाजपा नेताओं के दावों की हवा निकाल दी। चुनाव प्रचार के दौरान माफिया पर सख्ती और बुलडोजर पॉलिसी को जनता ने सिरे से नकार दिया। 

गाजीपुर में दिखा माफिया मुख्तार का असर

पूर्वांचल में माफिया मुख्तार अंसारी और उनके परिवार का असर गाजीपुर और आसपास की सीटों पर दशकों से रहा है। गाजीपुर में मुख्तार के भाई अफजाल अंसारी ने दोबारा चुनाव जीत लिया है। इससे संदेश गया कि मुख्तार की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मृत्यु को लेकर जनता के मन में आक्रोश है। गाजीपुर की नजदीकी घोसी सीट पर भी सपा के राजीव राय ने जीत हासिल की है। 
यह भी पढ़ें

15 साल बाद विरासत संभालने लौटे Akhilesh Yadav, पांच साल बाद लिया हार का बदला

माफिया अतीक के मौत के बाद भी इलाहाबाद से नहीं जीती कांग्रेस

इलाहाबाद को माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ के खौफ से मुक्त कराने की राज्य सरकार की कवायद भी ‘चुनाव’ में रंग नहीं दिखा सकी। यह सीट कांग्रेस के खाते में चली गई, जहां उज्जवल रमण सिंह ने चुनाव जीता है। कानपुर में अपराधी विकास दुबे की पुलिस एनकाउंटर में मौत के बावजूद भाजपा को जीत के लिए खासा संघर्ष करना पड़ा। कानपुर में रमेश अवस्थी को बेहद कम अंतर से जीत हासिल हुई है।

Hindi News/ Lucknow / UP Election 2024: यूपी में फेल हुई बुलडोजर पॉलिसी, माफियाओं पर कार्रवाई भी नहीं आई काम

ट्रेंडिंग वीडियो