scriptUP government gave big gift to UPTET candidates for January 23 | यूपीटीईटी परीक्षार्थियों को 23 जनवरी के लिए यूपी सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, गिफ्ट का नाम प्रवेशपत्र पर रहेगा दर्ज | Patrika News

यूपीटीईटी परीक्षार्थियों को 23 जनवरी के लिए यूपी सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, गिफ्ट का नाम प्रवेशपत्र पर रहेगा दर्ज

UPTET 2021 सरकार ने यूपीटीईटी परीक्षार्थियों को एक बड़ा तोहफा दिया। यूपीटीईटी 2021 परीक्षा 23 जनवरी को दो पालियों में कराई जाएगी। पहली शिफ्ट 10 बजे से 12.30 बजे तक जबकि दूसरी शिफ्ट का एग्जाम 2.30 से 5 बजे तक होगा। जहां प्राथमिक स्तर की परीक्षा 2,532 केंद्रों पर होगी, वहीं, उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा 1733 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। जाने तोहफा क्या है?

लखनऊ

Updated: January 12, 2022 08:17:41 pm

यूपीटीईटी 2021 की परीक्षा की नई डेट जारी हो गई है। 23 जनवरी को परीक्षा दो पालियों में कराई जाएगी। पर इस बार कोई चक नहीं होगी। यूपी की योगी सरकार ने बड़े कड़े इंतजाम किए हैं। अगर कोई भी गड़बड़ पाई गई तो सख्त कार्रवाई होगी यह तय है। इसी के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपीटीईटी 2021 के परीक्षार्थियों को एक बड़ा तोहफा दिया है। यूपीटीईटी 2021 की परीक्षा को देने के लिए परीक्षार्थियों को बस यात्रा की फ्री सुविधा दी जा रही है। रास्ते में कोई परेशानी न हो और बस कंडक्टर किसी भी प्रकार का रोड़ा न अटकाए इसलिए फ्री यात्रा की सुविधा को प्रवेशपत्र पर अंकित किया जा रहा है। इस काम को पूरा होने में एक दो दिन का समय लग सकता है। इस वजह से 23 जनवरी को होने वाली इस परीक्षा के लिए पूर्व में घोषित कार्यक्रम के मुताबिक 12 जनवरी को प्रवेश पत्र जारी होने में देरी हो रही है। यूपीटीईटी 2021 के परीक्षा केंद्रों का निर्धारण किया जा चुका है।
UPTET
UPTET new exam date
UPTET रद करने का दावा गलत

यूपीटीईटी 2021 का प्रश्नपत्र लीक होने से यह परीक्षा रद हो गई थी। हाल ही में अलग-अलग रिपोर्टों में दावा किया गया था कि 23 जनवरी, 2022 को होने वाली यूपी टीईटी परीक्षा स्थगित कर दी गई है। बताया गया कि, चुनाव आयोग की ओर से राज्य में आचार संहिता लागू कर दी गई है। इसलिए भर्ती परीक्षा नहीं हो सकती है। पर यह सब गलत है, यूपी टीईटी परीक्षा अपने तय कार्यक्रम के अनुसार होगी।
UPTET रद करने का दावा

दूसरा दावा था कि यूपी में कोविड-19 की तीसरी लहर तेज होने की वजह से परीक्षाएं टाल दी गई हैं। पर राज्य सरकार ने ऐसी कोई सूचना जारी नहीं की है। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा का कार्यक्रम अभी पूर्ववत है। इसमें कोई बदलाव नहीं हुआ है।
यह भी पढ़ें

UPTET 2021 New Date: बड़ी खबर, यूपी टीईटी परीक्षा की नई डेट घोषित, नोटिफिकेशन जारी, जानें पूरा ब्योरा

UPTET परीक्षा केंद्र निर्धारण पूरा

सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की ओर से परीक्षा केंद्र निर्धारण की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। जहां प्राथमिक स्तर की परीक्षा 2,532 केंद्रों पर होगी, वहीं, उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा 1733 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी।
यह भी पढ़ें

यूपीटीईटी पेपर लीक का मास्टरमाइंड लखनऊ में गिरफ्तार, एसटीएफ पूछताछ में बताया राज कैसे किया पेपर लीक

यूपी टीईटी परीक्षा 23 जनवरी को होगी

यूपी टीईटी परीक्षा 23 जनवरी 2022 को होगी। यह परीक्षा दो पालियों में कराई जाएगी। पहली शिफ्ट 10 बजे से 12.30 बजे तक जबकि दूसरी शिफ्ट का एग्जाम 2.30 से 5 बजे तक होगा।
उम्मीदवार अपना प्रवेश-पत्र ऐसे डाउनलोड कर सकेंगे :-

चरण -1 उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर जाएं।
चरण -2 एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें।
चरण -3 अपने रजिस्ट्रेशन लॉगिन विवरण दर्ज करें।
चरण -4 यूपी टीईटी प्रवेश पत्र डाउनलोड करें।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.