scriptUP government order Government employee not home now come to office wo | यूपी सरकार का नया फरमान, घर नहीं अब आफिस में आकर करें काम | Patrika News

यूपी सरकार का नया फरमान, घर नहीं अब आफिस में आकर करें काम

यूपी सरकार का नया फरमान। यूपी के सरकारी आफिस में नई कोरोना गाइडलाइन लागू। उत्तर प्रदेश सरकार ने यूपी के सरकारी कर्मचारियों के लिए नई गाइडलाइन जारी की है। अब सूबे के सभी कर्मचारियों को दफ्तर आना होगा। सिर्फ गर्भवती महिलाओं व दिव्यांग कर्मचारियों को ही दफ्तर आने से छूट मिलेगी।

लखनऊ

Published: January 26, 2022 12:58:38 pm

यूपी सरकार का नया फरमान। यूपी के सरकारी आफिस में नई कोरोना गाइडलाइन लागू। उत्तर प्रदेश सरकार ने यूपी के सरकारी कर्मचारियों के लिए नई गाइडलाइन जारी की है। अब सूबे के सभी कर्मचारियों को दफ्तर आना होगा। सिर्फ गर्भवती महिलाओं व दिव्यांग कर्मचारियों को ही दफ्तर आने से छूट मिलेगी। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से सरकारी दफ्तरों में 13 जनवरी से अभी तक एक दिन में 50 प्रतिशत कर्मचारियों को ही कार्यालय बुलाया जा रहा था। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा की ओर से आदेश जारी कर वर्क फ्राम होम की व्यवस्था खत्म कर दी गई। उत्तर प्रदेश शासन ने मंगलवार को सूबे में कोरोना वायरस के आंकड़े जारी किए हैं। अब प्रदेश में कोरोना के 86563 एक्टिव केस हैं। प्रदेश में सोमवार को एक लाख 99,290 सैंपल की टेस्टिंग में 11,583 नए संक्रमित मिले हैं।
yogia_on_corna.jpg
साप्ताहिक रोस्टर तैयार

समूह ख, समूह ग व समूह घ के 50 प्रतिशत कर्मचारियों को कार्यालय बुलाए जाने और 50 प्रतिशत कर्मियों के घर से ही काम करने के आदेश जारी किए गए थे। अब साप्ताहिक रोस्टर तैयार किया गया था। यानि एक हफ्ते लगातार आने के बाद दूसरे हफ्ते कर्मचारी घर से काम करने के निर्देश दिए गए थे।
यह भी पढ़ें

Opinion : कोरोना वायरस के मुकाबले के लिए टीकाकरण-सावधानी जरूरी

गर्भवती व दिव्यांग को छूट

अब संक्रमण की स्थिति में हो रहे सुधार को देखते हुए फिर से शत प्रतिशत कर्मचारियों की उपस्थिति की व्यवस्था लागू कर दी गई है। जिन गर्भवती महिलाओं व दिव्यांग कर्मचारियों को अभी घर से काम करने की छूट रहेगी, वह अपना मोबाइल फोन आन रखेंगे। जरूरत के अनुसार इन्हें कार्यालय बुलाया जा सकता है।
प्रदेश में कोरोना के 86563 एक्टिव केस

उत्तर प्रदेश शासन ने मंगलवार को सूबे में कोरोना वायरस के आंकड़े जारी किए हैं। अब प्रदेश में कोरोना के 86563 एक्टिव केस हैं। प्रदेश में सोमवार को एक लाख 99,290 सैंपल की टेस्टिंग में 11,583 नए संक्रमित मिले हैं। इस दौरान 18,875 इसके संक्रमण से उबरे भी हैं। अब प्रदेश में कोरोना का पॉजिटिविटी रेट दो प्रतिशत हो गया है। इसके साथ ही रिकवरी रेट 94.40 प्रतिशत हो गया है। 17 जनवरी को प्रदेश में कोरोना के 106616 रोगी थी और अब यह घटकर 86563 रह गए हैं।
यह भी पढ़ें

खुशखबर, थमने लगी तीसरी लहर, कोरोना वायरस एक्टिव केस में भारी गिरावट

संक्रमित के परिवारीजनों से करें वार्ता

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को निर्देश दिए हैं कि, घर पर कोरोनावायरस का इलाज करा रहे रोगियों के परिवारीजनों से सीएम हेल्पलाइन की मदद से बातचीत की जाए और जरूरत के अनुसार दवा पहुंचाई जाए। किसी भी मरीज को इलाज में कोई कठिनाई न हो।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.