scriptGood news, third wave has stopped huge drop in coronavirus active case | खुशखबर, थमने लगी तीसरी लहर, कोरोना वायरस एक्टिव केस में भारी गिरावट | Patrika News

खुशखबर, थमने लगी तीसरी लहर, कोरोना वायरस एक्टिव केस में भारी गिरावट

पिछले दो दिनों की स्थिति को देखें तो सोमवार को हुई 02 लाख 08 हजार 308 सैम्पल की जांच में कुल 14,803 नए संक्रमितों की पुष्टि हुई थी और 20,191 लोग कोरोना मुक्त हुए। वहीं, विगत 24 घंटों में 02 लाख 30 हजार 753 कोरोना टेस्ट किए गए, जिसमें 17,776 नए कोरोना पॉजिविट पाए गए। इसी अवधि में 20,532 लोग उपचारित होकर कोरोना मुक्त भी हुए।

लखनऊ

Published: January 20, 2022 08:28:07 pm

उत्तर प्रदेश में कोरोना की ताजा स्थिति बेहतरी के संकेत दे रही है। बीते तीन-चार दिनों से नए केस की संख्या 14-17 हजार के बीच आकर थम सी गई है, जबकि लगातार दो दिनों से 20 हजार से अधिक लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो रहे हैं। यही नहीं, एक्टिव केस भी एक लाख के आंकड़े से कम होकर 98 हजार तक आ गई है। पिछले दो दिनों की स्थिति को देखें तो सोमवार को हुई 02 लाख 08 हजार 308 सैम्पल की जांच में कुल 14,803 नए संक्रमितों की पुष्टि हुई थी और 20,191 लोग कोरोना मुक्त हुए। वहीं, विगत 24 घंटों में 02 लाख 30 हजार 753 कोरोना टेस्ट किए गए, जिसमें 17,776 नए कोरोना पॉजिविट पाए गए। इसी अवधि में 20,532 लोग उपचारित होकर कोरोना मुक्त भी हुए। मंगलवार को जहां 1,01,114 एक्टिव केस थे, वहीं बुधवार को कुल एक्टिव केस की 98 हजार 238 रहे।संक्रमण की गम्भीरता इस बात से आंकी जा सकती है, कि 98,238 मरीजों में से 95 हजार 293 घर पर ही उपचाराधीन हैं।
Corona Virus Omicron
Corona Virus Omicron
होम आइसोलेशन कर रहे लोगों से हाल चाल लें

बुधवार को नई दिल्ली में मौजूद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वर्चुअल माध्यम से टीम-09 के साथ कोविड की स्थिति की समीक्षा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि अस्पताल में उपचाराधीन कोविड पॉजिटिव लोगों के परिजनों से सीएम हेल्पलाइन से नियमित अंतराल पर संवाद किया जाए। होम आइसोलेशन में स्वास्थ्य लाभ ले रहे लोगों से संवाद कर उन्हें मेडिकल परामर्श, दवाएं आदि मुहैया कराई जाए।
यह भी पढ़ें

Omicron symptoms: अगर ओमिक्रॉन के ये 20 लक्षण दिखाई दें तो तत्काल डाक्टर से करें सम्पर्क

इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर्स पूर्णतः सक्रिय रहें

मुख्यमंत्री योगी ने निर्देश दिए कि इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर्स पूर्णतः सक्रिय रहें। मुख्य सचिव स्तर से इनकी कार्यप्रणाली की समीक्षा की जाए। होम आइसोलेशन, निगरानी समितियों से संवाद, एम्बुलेंस की जरूरत और टेलिकन्सल्टेशन के लिए पृथक-पृथक नम्बर जारी किए जाएं। साथ ही, जनपदीय आईसीसीसी में चिकित्सकों का पैनल तैनात करते हुए लोगों को टेलीकन्सल्टेशन की सुविधा उपलब्ध कराई जाए। कोविड के उपचार में उपयोगी जीवनरक्षक दवाओं की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित कर ली जाए।
यह भी पढ़ें

ट्रिपल फोर रोकेगा यूपी में कोरोना वायरस संक्रमण

61 फीसद ले चुके कोविड टीके की दोनों डोज

बैठक में एसीएस स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि, प्रदेश में 18 वर्ष से अधिक उम्र के 95 फीसद से अधिक लोगों ने टीके की पहली डोज प्राप्त कर ली है, जबकि 61 फीसद से अधिक लोग कोविड टीके की दोनों डोज ले चुके हैं। विगत दिवस तक 15-17 आयु वर्ग के लगभग 45 फीसद किशोरों ने टीका कवर प्राप्त कर लिया है और 40 फीसद से अधिक पात्र लोगों को प्री-कॉशन डोज भी मिल चुकी है।
मतदान से पूर्व टीकाकवर जरूरी है

टीकाकरण की जिलेवार समीक्षा करते हुए सीएम योगी ने संभल, आगरा, रामपुर, जालौन आदि टीकाकरण में धीमी गति वाले जिलों को तेजी के निर्देश दिए हैं। सीएम ने कहा कि कोविड से बचाव में उपयोगी साबित हो रहे टीकाकरण का कार्यक्रम उत्तर प्रदेश में तेजी से चल रहा है। यह सुनिश्चित किया जाए कि मतदान से पूर्व हर नागरिक को टीकाकवर जरूर मिल जाए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठाLiquor Latest News : पियक्कडों की मौज ! रात एक बजे तक खरीदी जा सकेगी शराबशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफMorning Tips: सुबह आंख खुलते ही करें ये 5 काम, पूरा दिन गुजरेगा शानदारDelhi Schools: दिल्ली में बदलेगी स्कूल टाइमिंग! जारी हुई नई गाइडलाइनMahindra Scorpio 2022 का लॉन्च से पहले लीक हुआ पूरा डिजाइन और लुक, बाहर से ऐसी दिखती है ये पावरफुल कारबैड कोलेस्‍ट्राॅल और डिमेंशिया को कम करके याददाश्त को बढ़ाता है ये लाल खट्‌टा-मीठा फल, जानिए इसके और भी फायदेAC में लगाइये ये डिवाइस, न के बराबर आएगा बिजली बिल, पूरे महीने होगी भारी बचत

बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टोक्यो पहुंचे, भारतीय प्रवासियों ने किया स्वागत, जापानी बच्चे के हिन्दी बोलने पर गदगद हुए PMदिल्ली-NCR में सुबह आंधी और बारिश से कई जगह उखड़े पेड़, विमान सेवा प्रभावितज्ञानवापी मामले के बीच गोवा के सीएम का बड़ा बयान, प्रमोद सावंत बोले- 'जहां भी मंदिर तोड़े गए फिर से बनाए जाएं'BJP को सरकार बनाने के लिए क्यों जरूरी है काशी और मथुरा? अयोध्या से बड़ा संदेश देने की तैयारीबेल्जियम, पहला देश जिसने मंकीपॉक्स वायरस के लिए अनिवार्य किया क्वारंटाइनएशिया कप हॉकी: पहले ही मैच में भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान, ऐसा है दोनों टीमों का रिकॉर्डआख़िर क्यों असदुद्दीन ओवैसी बार-बार प्लेसेज ऑफ़ वर्शिप एक्ट की बात कर रहे हैं, जानें क्या है यह एक्टकपिल देव के AAP में शामिल होने की चर्चा निकली गलत, सोशल मीडिया पर पूर्व कप्तान ने खुद साफ की स्थिति
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.