scriptहोली का रंग हुआ फीका: एक तरफ महंगाई, दूसरी तरफ मौसम की मार | UP Market Potato Price: How to make potato papad and chips this time, price has increased | Patrika News
लखनऊ

होली का रंग हुआ फीका: एक तरफ महंगाई, दूसरी तरफ मौसम की मार

UP Market Potato Price: इस बार कैसे बनेंगे आलू के पापड़ और चिप्स, बढ़ गए दाम।

लखनऊMar 07, 2024 / 08:42 am

Ritesh Singh

Potato Cold Storage

Potato Cold Storage

UP Market Potato Price Updates: रंगों का त्यौहार होली आने में कुछ दिन ही शेष रह गये हैं, लेकिन इस बार लोगों के घरों में अभी तक चिप्स, पापड़ और कचरी नहीं बनने शुरू हुए है। एक तरफ मौसम की मार पड़ी है तो दूसरी तरफ आलू के दाम भी बढ़े हुए है। (Potato Price) जबकि हर बार इस समय आलू के दाम 7 से 10 रुपये किलो के बीच रहते हैं। वहीं वर्तमान में आलू 20 रुपये किलो बिक रहा है। ऊपर से मौसम का कुछ पता नहीं कब धूप निकलेगी और कब पानी बरसने लगेगा। धूप निकलने के बाद भी चल रही सर्द हवाएं भी लोगों को परेशान किए हुए है।
यह भी पढ़ें

Gold Silver Price: मार्च के अंत तक सोना पहुंचेगा 70 हजार प्रति दस ग्राम, देखिए बड़ा बदलाव


बता दे कि होली के महिनों पहले घरों में तैयारियां शुरु हो जाती थी, लेकिन बदलते मौसम की वजह से लोग आलू पापड़ और चिप्स बनाने की हिम्मत नहीं कर पा रहे हैं। हर साल पापड़ और चिप्स बनाने वाली संतोष, मंजू और कविता बताती है कि इस बार शायद ही पापड़ और चिप्स बना सके। उन्होंने बताया कि यह सब चीजे बनाने के लिए कड़ी धूप चाहिए।
यह भी पढ़ें

UP Board : डेढ़ लाख परीक्षक जांचेंगे तीन करोड़ उत्तरपुस्तिकाएं

जबकि इस बार मौसम का कुछ पता ही नहीं चल रहा है। मौसम की वजह से किसान भी अपना आलू कोल्ड स्टोरेज में रख रहा है। दुकानदारों को आलू ज्यादा कीमत पर मिल रहा है, जिसके कारण बाजार में आलू महंगा बिक रहा है।

Hindi News/ Lucknow / होली का रंग हुआ फीका: एक तरफ महंगाई, दूसरी तरफ मौसम की मार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो