यूपी में कल से बदलेगा मौसम, अगले कुछ दिनों तक पड़ेगी गला देने वाली ठंड, मौसम विभाग ने बारिश का भी जारी किया अलर्ट

उत्तर प्रदेश में मौसम एक बार फिर करवट लेने वाला है। अगले दो तीन दिनों में तापमान में तेजी से गिरावट के आसार हैं।

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। साथ ही कहीं-कहीं हो रही बारिश और तेज हवाओं के चलते सर्दी लोगों को परेशान कर रही है। वहीं प्रदेश में मौसम एक बार फिर करवट लेने वाला है। अगले दो तीन दिनों में तापमान में तेजी से गिरावट के आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबिक यूपी के कई जिलों में अगले कुछ दिनों तक धूप निकलने की संभावना कम है और कोहरा व धुंध छाई रह सकती है, जिससे दिन में भी हल्का अंधेरा छाया रहेगा। प्रदेश अगले कुछ दिनों तक ऐसा ही मौसम बरकरार रहने की उम्मीद है। साथ ही हिमालय से आ रही बर्फीली हवाएं कुछ दिनों में ठंड और बढ़ाएंगी। कहीं-कहीं हल्की बारिश भी हो सकती है।

बढ़ेगी गला देने वाली ठंड

आंचलिक मौसम केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता का कहना है कि पहाड़ों पर लगातार हो रही बर्फबारी से उत्तर भारत ठंड की चपेट में आएगा। अगले दो-तीन दिनों में रात के तापमान में तीन से पांच डिग्री सेल्सियस की गिरावट का अनुमान है। मौसम विभाग का कहना है कि यूपी के कई जिलों में अगले कुछ दिनों तक धूप निकलने की संभावना कम है और कोहरा व धुंध छाई रह सकती है, जिससे दिन में भी हल्का अंधेरा छाया रहेगा। कहीं-कहीं हल्की बारिश भी हो सकती है। हालांकि कुछ इलाकों में सुबह से ही मौसम साफ रहेगा।

यह भी पढ़ें: गलन और कोहरे के साथ यूपी के इन जिलों में होगी बारिश, कड़ाके की ठंड का मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, देखें लिस्ट

पश्चिमी विक्षोभ का दिखेगा असर

मौसम विभाग का कहना है कि कल से यूपी के ज्यादातर इलाकों में मौसम में बदलाव आएगा। अगले 24 से 48 घंटों में पूरे प्रदेश में इसका असर देखा जाएगा। दरअसल पश्चिमी विक्षोभ का एक स्पेल बनता हुआ दिख रहा है, जिस वजह से ऐसी परिस्थिति बनी रहेंगी। कल के बाद ठंड भी बहुत ज्यादा बढ़ती दिखाई देगी। इसके अलावा हिमालय से आ रही बर्फीली हवाएं कुछ दिनों में ठंड और बढ़ाएंगी।

Show More
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned