script

गलन और कोहरे के साथ यूपी के इन जिलों में होगी बारिश, कड़ाके की ठंड का मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, देखें लिस्ट

locationलखनऊPublished: Dec 13, 2020 09:52:10 am

यूपी में 13, 14 और 15 दिसंबर को तापमान और नीचे गिरेगा। बारिश का भी पूर्वानुमान है।

गलन और कोहरे के साथ यूपी के इन जिलों में होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, देखें लिस्ट

गलन और कोहरे के साथ यूपी के इन जिलों में होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, देखें लिस्ट

लखनऊ. उत्तर भारत में हुई भारी बर्फबारी की वजह से उत्तर प्रदेश के मौसम बड़ा बदलाव आया है। प्रदेश के ज्यादातर जिलों में सुबह धुंध के साथ घना कोहरा छाया रह रहा है। मौसम विभाग के अलर्ट के मुताबिक आज से उत्तर प्रदेश के कई जिलों में ठंड का प्रकोप और बढ़ जाएगा। शीतलहर जहां ठंड का अहसास दिलाएगी, वहीं घना कोहरा भी काफी परेशान करेगा। मौसम विभाग ने राजधानी लखनऊ, कानपुर, बाराबंकी, मेरठ, सहारनपुर, सुल्तानपुर, बहराइच समेत कई जिलों में बारिश का भी पूर्वानुमान जारी किया है। साथ ही लखनऊ और उसकी सीमा से लगे जिलों में 13, 14 और 15 दिसंबर को तापमान और नीचे गिरेगा।

 

और बढ़ेगी गलन

राजधानी के अमौसी स्‍थ‍ित आंचल‍िक मौसम व‍िज्ञान केंद्र के न‍िदेशक जेपी गुप्‍ता के मुताबिक यूपी में आ रही हवाएं नम होंगी। वहीं कोहरा भी छाया रहेगा। जिससे मौसम में आद्रता बढ़ेगी। लिहाजा गलन बढ़ेगी और पारा भी नीचे लुढ़केगा। पहाड़ों पर शनिवार को बारिश हुई है। जिससे मैदानी इलाकों में अब और ठंड बढ़ना तय माना जा रहा है।

 

पहाड़ों में बारिश से बढ़ेगी ठंड

जेपी गुप्ता ने बताया कि पहाड़ों पर बारिश से नम हवाएं प्रदेशभर में ठंड बढ़ाएंगी। यूपी में उत्तरी-पश्चिमी हवा चल रही है। यह पहाड़ों की तरफ से आ रही है। ऐसे में पारा और नीचे लुढ़केगा। आज लखनऊ और आसपास के इलाकों में अधिकतम 24 डिग्री पारा रहने की उम्मीद है। वहीं न्यूनतम तापमान लगभग 15 डिग्री सेल्सियस रहेगा। हालांकि लखनऊ में फिलहाल बारिश के आसार नहीं हैं, लेकिन कोहरे का प्रकोप बरकरार रहेगा।

 

ट्रेंडिंग वीडियो