scriptजैसे ही फ्रांस ने जीता फीफा वर्ल्ड कप, यूपी पुलिस का ये ट्वीट हो गया वायरल | UP Police taught traffic rules with help of fifa world cup 2018 | Patrika News
लखनऊ

जैसे ही फ्रांस ने जीता फीफा वर्ल्ड कप, यूपी पुलिस का ये ट्वीट हो गया वायरल

यूपी पुलिस के ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया है, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, लोग इसकी जमकर तारीफ कर रहे हैं

लखनऊJul 16, 2018 / 01:47 pm

Hariom Dwivedi

UP Police taught traffic rules

फीफा वर्ल्ड कप के सहारे लोगों को पढ़ाया ट्रैफिक रूल्स, यूपी पुलिस का ये ट्वीट हो रहा वायरल

लखनऊ. फीफा वर्ल्ड कप 2018 के फाइनल मैच में फ्रांस ने पैनल्टी कॉर्नर का फायदा उठाते हुए गोल कर दिया और क्रोएशिया का पहली बार फुटबॉल विश्व कप (Fifa world cup 2018) जीतने का सपना चकनाचूर कर दिया। पैनल्टी को आधार बनाते हुए यूपी पुलिस के ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया है, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।
यूपी पुलिस द्वारा किये गये इस ट्वीट में फाइनल मैच के उस गोल की वीडियो क्लिपिंग भी शेयर की गई है। इसमें पुलिस ने लिखा है कि फुटबॉल के अलावा रियल लाइफ में गलती पर जो पैनल्टी दी जाती है, शायद वह फायदेमंद ही होती है। शेयर की गई तस्वीर पर लिखा है, ए रॉन्ग पासवर्ड नेवर अचीव्स दि राइट गोल्स। नाइदर ऑन फील्ड नॉर ऑन लाइन।’ सोशल मीडिया पर यूपी पुलिस के इस क्रिएटिव काम की लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं।
गौरतलब है कि फीफा विश्व कप 2018 के फाइनल मैच में फ्रांस के खिलाड़ी ग्रीजमैन ने पेनाल्टी बॉक्स के बाहर फ्री किक ली थी, जो विपक्षी खिलाड़ी के सिर से लगती हुई गोल में चली गई।
https://twitter.com/hashtag/DontFakeGetReal?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
मैं आज भी फेक-ई हुई खबर नहीं फैलाता
इससे पहले यूपी पुलिस का एक और ट्वीट सुर्खियों बना हुआ है। यूपी पुलिस ने लोगों को फेक न्यूज से सावधान करने के लिये फिल्मी दुनिया का सहारा लिया है। यूपी पुलिस ने एक ट्वीट में अमिताभ बच्चन की फिल्म दीवार के डायलॉग का मीम बना कर शेयर किया है। इसमें बिग बी एक बिजनेसमैन के सामने खड़े हैं, जिनके सामने कुछ अखबार पड़े हैं। इन अखबारों पर फेक न्यूज लिखा हुआ है। यूपी पुलिस ने जो तस्वीर शेयर की है, उस पर लिखा है, मैं आज भी फेक-ई हुई खबर नहीं फैलाता।
यह भी पढ़ें

IPS सतीश गणेश ने बुमराह की नो बॉल से सिखाया ट्रैफिक रूल्स

बुमराह की नोबॉल से भी पढ़ाया था ट्रैफिक का पाठ
इससे पहले चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच में तत्कालीन लखनऊ सेंट्रल जोन के आईजी ए सतीश गणेश ने जसप्रीत बुमराह की नोबॉल के सहारे लोगों को ट्रैफिक का पाढ़ पढ़ाने की कोशिश की थी। आईजी ने दो तस्वीरों को मर्ज कर एक तस्वीर शेयर की थी, एक तस्वीर जसप्रीत बुमराह की नो बॉल वाली थी और दूसरी में जेब्रा लाइन। उन्होंने लिखा था कि कभी-कभी लाइन क्रॉस करने की बड़ी कीमत चुकानी पड़ जाती है। बता दें कि चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की एक नो बॉल पर पाकिस्तानी बल्लेबाज फखर जमां को जीवन दान मिल गया। इसके बाद उन्होंने शानदार शतक जड़ा, जिसमें भारत को 180 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था।

Home / Lucknow / जैसे ही फ्रांस ने जीता फीफा वर्ल्ड कप, यूपी पुलिस का ये ट्वीट हो गया वायरल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो