scriptबारिश के बीच आकाशीय बिजली का कहर, 4 जिलों में 8 लोगों की मौत, दो दर्जन के करीब झुलसे | UP Rains 8 people died in 4 districts due to lightning about two dozen got burnt | Patrika News
लखनऊ

बारिश के बीच आकाशीय बिजली का कहर, 4 जिलों में 8 लोगों की मौत, दो दर्जन के करीब झुलसे

उत्तर प्रदेश में बिजली गिरने के कारण 4 जिलों में 8 लोगों की मौत हो गई है, जिसमें एक महिला और एक किशोरी शामिल है।

लखनऊJul 10, 2024 / 04:02 pm

Anand Shukla

UP Rains 8 people died in 4 districts due to lightning about two dozen got burnt
मानसून की एंट्री के बाद प्रदेश में लगातार बारिश का दौर जारी है। गरज चमक के साथ हो रही बारिश कई लोगों के लिए काल बन गई है। आसमान से गिरने वाली आकाशीय बिजली से उत्‍तर प्रदेश के कई जिले प्रभावित हुए हैं। बिजली गिरने से 4 जिलों में 8 लोगों की मौत हो गई है, जिसमें एक महिला और एक किशोरी शामिल है। वहीं, प्रतापगढ़ में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 14 बकरियों ने भी दम तोड़ दिया है।
जौनपुर में आकाशीय बिजली से दो मजदूर की मौत हो गई है। यह घटना सरपतहां थाना क्षेत्र के कटघर गांव की है। मिली जानकारी के अनुसार धान की रोपाई करते समय आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला समेत दो मजदूरों की मौत हो गई।
यह भी पढ़ें

राम मंदिर पर लहराया पाकिस्तानी झंडा, वीडियो वायरल होते ही पुलिस ने कर दी बड़ी कार्रवाई, जानें पूरा मामला

मऊ में बिजली गिरने से एक बुजुर्ग और एक युवती की मौत

मऊ में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक बुजुर्ग और एक युवती की मौत हो गई, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हैं। रानीपुर थाना क्षेत्र में कसारी गांव और भुसवा गांव में बिजली की चपेट में आने से दो की मौत और दो लोगों के घायल हो गए। दोनों घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कौशांबी में बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत

कौशांबी जिले के पश्चिम शरीरा थाना क्षेत्र में आज दो अलग-अलग गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि एक महिला घायल हो गई। पुलिस सूत्रों के अनुसार धावडा गांव में उर्मिला देवी, कौशल्या के साथ धान की रोपाई कर रही थीं। दोपहर बाद अचानक बरसात होने लगी। बादलों की गर्जना के साथ बिजली गिर गई, जिसकी चपेट में आकर उर्मिला देवी (40) की झुलस कर मौके पर ही मृत्यु हो गई, जबकि कौशल्या झुलस गई जिसे इलाज के लिए चंपहा स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Hindi News/ Lucknow / बारिश के बीच आकाशीय बिजली का कहर, 4 जिलों में 8 लोगों की मौत, दो दर्जन के करीब झुलसे

ट्रेंडिंग वीडियो