scriptUP Transfer Policy: नई ट्रांसफर नीति को मिली मंजूरी, योगी कैबिनेट में 41 प्रस्तावों पर मुहर लगी | UP Transfer Policy: New transfer policy approved, 41 proposals approved | Patrika News
लखनऊ

UP Transfer Policy: नई ट्रांसफर नीति को मिली मंजूरी, योगी कैबिनेट में 41 प्रस्तावों पर मुहर लगी

UP Transfer Policy: उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने बताया कि सरकार ने नई तबादला नीति को मंजूरी दे दी है। इस नीति के तहत 30 जून तक ट्रांसफर हो सकेंगे।

लखनऊJun 11, 2024 / 01:50 pm

Aman Pandey

CM Yogi in Action Mode

CM Yogi in Action Mode

UP Transfer Policy: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में तबादला नीति 2024-25 को मंजूरी दे दी गई है। लोकसभा चुनाव के बाद योगी कैबिनेट की पहली बैठक हुई। इसमें नई तबादला नीति समेत 41 प्रस्तावों पर मुहर लगी है। इसमें से 26 प्रस्ताव जल संसाधन मंत्रालय के हैं।
सरकार की यह पहली पेपरलेस कैबिनेट बैठक रही। सभी मंत्री टैबलेट के साथ पहुंचे। उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने बताया कि सरकार ने नई तबादला नीति को मंजूरी दे दी है। इस नीति के तहत 30 जून तक ट्रांसफर हो सकेंगे।

ये कर्मचारी होंगे चिह्नित

ब्रजेश पाठक ने बताया कि ऐसे कर्मचारी जो जिले में 3 साल, मंडल में 7 साल का कार्यकाल पूरा कर चुके हैं, उन्हें ट्रांसफर की कैटेगरी में शामिल किया जाएगा। समूह क और ख के 20 प्रतिशत अधिकारियों का तबादला हो सकता है। समूह ग और घ के 10 फीसद कर्मचारियों का ट्रांसफर विभाग अध्यक्ष करेंगे। इससे ज्यादा संख्या में ट्रांसफर के लिए मंत्री की अनुमति अनिवार्य होगी। पहले उन कर्मचारियों का तबादला किया जाएगा, जो लंबे समय से एक ही जगह पर तैनात हैं।
https://x.com/sengarlive/status/1800435167380803868?t=r_gEp7c9dysaFHkhKdK93g&s=35

इन परियोजनाओं को मिली स्वीकृति

कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि बुंदेलखंड क्षेत्र की 50 में से 26 परियोजनाओं को स्वीकृति दी गई है, जिनकी कुल लागत 10858 करोड़ रुपये है। इसमें 1394 करोड़ रुपये की वृद्धि की गई है। दो महीने में सभी परियोजनाओं को पूरा कर दिया जाएगा।
यह भी पढ़ें

रिश्वत के आरोप में PNC के 4 अधिकारियों पर गिरी गाज, आगरा में NHAI अफसरों को दे रहे थे 10 लाख रुपए

उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय ने बताया कि निजी विश्वविद्यालय को प्रमोट करना और हर मंडल में एक सरकारी विश्वविद्यालय को मंजूरी दी गई है। विश्वविद्यालय के नाम से राज्य हटा कर नाम छोटा कर दिया गया है। मुरादाबाद विवि का नाम गुरु जम्भेश्वर विश्वविद्यालय किया गया है। बरेली में हरित गाजियाबाद और फ्यूचर विश्वविद्यालय खोले जाएंगे। इसके अलावा यूपी के सभी ग और घ यानि ग्रुप सी और डी कर्मियों के तबादले मानव संपदा पोर्टल के जरिए होंगे। वेतन वृद्धि से एक दिन पहले रिटायर होने वाले राज्य कर्मचारियों को वेतन वृद्धि का लाभ मिलेगा।

Hindi News/ Lucknow / UP Transfer Policy: नई ट्रांसफर नीति को मिली मंजूरी, योगी कैबिनेट में 41 प्रस्तावों पर मुहर लगी

ट्रेंडिंग वीडियो