script रील के चक्कर में  युवती ने हाथ में उठाई पिस्तौल, वीडियो हुआ  वायरल | Video of girl carrying gun goes viral on Instagram in Lucknow | Patrika News
लखनऊ

 रील के चक्कर में  युवती ने हाथ में उठाई पिस्तौल, वीडियो हुआ  वायरल

लखनऊ में रील बनाने के चक्कर में गोमती नगर विस्तार की एक युवती ने हाथ में पिस्तौल लेकर और बड़ी ही स्टाइल से इंस्टाग्राम पर वीडियो बना कर डाला है जो वायरल हो चूका है जिसको लेकर गोमतीनगर पुलिस ने जांच शुरू कर दी हैं।

लखनऊApr 27, 2024 / 09:29 am

Ritesh Singh

Video viral
लखनऊ में रील बनाने के दौरान असलहा प्रदर्शन करने का वीडियो वायरल हुआ है। बताया जा रहा है कि मामला गोमती नगर विस्तार इलाके का है। जहां एक युवती कार से उतरकर असलहों का प्रदर्शन कर रही है। उसके हाथ में पिस्टल है। बड़ी बात यह है कि उसने कुछ दिन पहले ही यह रील बनाया है। युवती दो रील में असलहों का प्रदर्शन करती हुई दिखाई दे रही है।
यह भी पढ़ें

Heat Wave: गर्मी हुई प्रचंड, पारा 40 के पार, धूल भरी आंधी की बढ़ी संभावना, मौसम विभाग अलर्ट 

इंस्टा पर खुद को फैसला इंफूलेशन बताने वाली लड़की का नाम तुलवा राणा बताया जा रहा है। हालांकि नाम अभी कंफर्म नहीं हो पा रहा है। लेकिन जिस आईडी से लड़की ने यह वीडियो डाला है उसपर करीब 30 हजार से ज्यादा लोग उसको फॉलो करते है। इसके अलावा अलग-अलग तरह के करीब 510 पोस्ट डाले गए हैं। असलहे वाले वीडियो की शिकायत एक्स पर हो चुकी है। यूपी पुलिस को इसको टैग किया गया है। इसमें यूपी पुलिस ने लखनऊ पुलिस को इसे देखने की जिम्मेदारी दी है। मौजूदा समय आचार संहिता के कारण बड़े स्तर पर शासन और सरकार ने शस्त्र जमा करा लिया है। ऐसे में केवल उन लोगों को असलहा रखने की अनुमति दी गई है जिनको इसकी जरूरत है। यानी जिन्हें सुरक्षा के लिए असलहा की जरूरत है। 

मामले में नहीं हुई कार्यवाही, शुरू हुई जांच 

ऐसे में रील बनाने पर सवाल उठने लगा है। इसका गलत भी इस्तेमाल हो सकता है। हालांकि अभी तक इस मामले में पुलिस की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की गई है। मामले की जांच शुरू हो गई है। 

आईटी एक्ट का उल्लंघन, सजा का है प्रावधान 

जानकारों का कहना है कि सोशल मीडिया पर अगर कोई असलहों पर प्रदर्शन करता है तो यह आईटी एक्ट का उल्लंघन है। इसमें असलहे के साथ तस्वीर या पोस्टर सोशल मीडिया पर नहीं डाला जा सकता है। इसमें तीन साल तक की सजा का प्रावधान है। ऐसे में अच्छा तो यही होगा कि सोशल मीडिया से ऐसी तस्वीरें जो लोग डालते हैं वह खुद हटा लें। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो पुलिस कभी भी आपके दरवाजे पर दस्तक दे सकती है।

Hindi News/ Lucknow /  रील के चक्कर में  युवती ने हाथ में उठाई पिस्तौल, वीडियो हुआ  वायरल

ट्रेंडिंग वीडियो