scriptविधान परिषद चुनावः मतगणना स्थल पर हंगामा, लगा गड़बड़ी की आरोप, पहुंचे डीएम व कमिश्नर | Vidhan Parishad election 2020 scam in counting | Patrika News
लखनऊ

विधान परिषद चुनावः मतगणना स्थल पर हंगामा, लगा गड़बड़ी की आरोप, पहुंचे डीएम व कमिश्नर

यूपी में विधान परिषद चुनाव (UP Vidhan Parishad Chunav) की 11 सीटों पर मतगणना जारी है।

लखनऊDec 03, 2020 / 04:58 pm

Abhishek Gupta

Counting

Counting

लखनऊ. यूपी में विधान परिषद चुनाव (UP Vidhan Parishad Chunav) की 11 सीटों पर मतगणना जारी है। इस बीच लखनऊ में स्नातक सीट के लिए हो रही मतगणना में बड़ी गड़बड़ी का आरोप लगा है। आरोप समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रत्याशी का है। उनका कहना है कि भाजपा के लोग मतगड़ना स्थल पर काउंटिंग कर रही टीम के साथ बैठकर उनपर दबाव बना रहे हैं। सरकार सत्ता का दुरुपोय कर रही है। यह लोकतंत्र की हत्या है।
ये भी पढ़ें- देश के बड़े व्यापारिक घरानों को रास आ रहा यूपी, जानें कहां-कहां होगा निवेश

हुआ हंगामा-

विधान परिषद में शिक्षक क्षेत्र की छह सीटों पर 85 व स्नातक क्षेत्र की पांच सीटों पर 114 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला आना है। इसको लेकर प्रदेश के कई केंद्रों पर मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है। वहीं लखनऊ के रामाबाई रैली स्थल पर हो रही काउंटिंग के दौरान अचानक हंगामा शुरू हो गया। सपा के स्नातक सीट के प्रत्याशी राम सिंह राणा ने यहां गिनती में गड़बड़ी का आरोप लगाया व मौके पर ही हंगामा किया। उन्होंने कहा कि मतपेटी की सील खोलने में खेल हो रहा है। साथ ही कहा कि अधिकारी मनमानी कर रहे हैं। भाजपा के लोग गमछा बांधकर काउंटिंग कर रही टीम के साथ धांधली कर रहे हैं।
ये भी पढ़ें- समाजवादी पार्टी के इस जिलाध्यक्ष ने खुद को मारी गोली, पति व दो बच्चे भी थे साथ, पार्टी ने दिया बयान

मौके पर पहुंचे डीएम-

तनाव देख लखनऊ जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश व कमिश्नर सुजीत पांडेय मौके पर पहुंचे। जिसके बाद मामला शांत हुआ। नतीजों के देर शाम आने की उम्मीद है। लखनऊ के अतिरिक्त आगरा, वाराणसी व मेरठ में शिक्षक और स्नातक क्षेत्र की मतगणना हो रही है। जबकि झांसी, गोरखपुर और बरेली में स्नातक क्षेत्र की मतगणना जारी है। परिषद चुनाव में 55.47 प्रतिशत मतदान हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो