scriptविवेक हत्याकांड का फिर हुआ रिक्रिएशन, सह आरोपी संदीप ने बदला बयान, उलझ गया मामला | Vivek tiwari murder case scene recreation again police shocked | Patrika News

विवेक हत्याकांड का फिर हुआ रिक्रिएशन, सह आरोपी संदीप ने बदला बयान, उलझ गया मामला

locationलखनऊPublished: Oct 14, 2018 07:58:01 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

शनिवार/रविवार रात एक बार फिर विवेक तिवारी हत्याकांड का रीक्रिएशन हुआ और इस बार तो वारदात की पूरी तस्वीर ही बदली हुई दिखी।

Vivek Murder case

Vivek Murder case

लखनऊ. शनिवार/रविवार रात एक बार फिर विवेक तिवारी हत्याकांड का रीक्रिएशन हुआ और इस बार तो वारदात की पूरी तस्वीर ही बदली हुई दिखी। जहां इस रीक्रिएशन के दौरान पुलिस की लापरवाही देखने को मिली तो वहीं सह आरोपी संदीप सिंह ने अपने बयान में काफी बदलाव किए जो उसके पिछले बयान व चश्मदीद सना के बयान से काफी अलग पाए गए। आपको बता दें कि दोनों आरोपियों की लखनऊ की सीजेएम कोर्ट में पेशी हुई थी जिसके बाद इन्हें 15 अक्टूबर तक पुलिस रिमांड में भेज दिया गया था। इस दौरान हत्याकांड का दोबारा रीक्रिएशन किया जाना था जिसे शनिवार/रविवार को प्रभावी रूप दिया गया। आरोपियों की रिमांड मिलने के बाद शनिवार देर रात पुलिस टीम जेल से प्रशांत और संदीप को लेकर रवाना घटनास्थल की ओर रवाना हुई।
आज सुबह सीन रीक्रिएशन के लिए आरोपित प्रशांत चौधरी और संदीप को दोबारा क्राइम सीन पर लाया गया। सच्चाई के करीब पहुंचने के लिए रीक्रिएशन के लिए दिन व समय वारदात के अनुकूल ही चुना गया। शनिवार रात समय करीब 01:48 बजे एसआइटी प्रभारी आइजी रेंज सुजीत पांडेय टीम के साथ गोमतीनगर क्षेत्र स्थित घटनास्थल मकदूमपुर चौकी के पास पहुंचे। वहीं इनके बाद एसएसपी कलानिधि नैथानी व फोरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची। इस दौरान आरोपितों को कार में रहने के निर्देश दिए गए। और उनसे फोन पर घटना में वैसे ही स्थिति के बारे में जानकारी ली। जिसमें आइजी ने घटना के दिन विवेक तिवारी की कार की लोकेशन पूछी। जिसके बाद एक्सयूवी कार को ठीक उसी स्थान पर खड़ा किया गया। बाइक से दो सिपाही भी सामने से आए।
ये भी पढ़ें- विवेक तिवारी हत्याकांड मामले में सिपाहियों को मिली माफी, दी warning और वापस बुलाया ड्यूटी पर, मामले में हुआ बड़ा उलटफेर

संदीप ने दिया बयान-

मौके पर लाए गए आरोपित संदीप ने रीक्रिएशन के दौरान बताया कि विवेक की कार खड़ी थी और उसकी लाइट बंद थी। जब वह सामने से बाइक से पहुंचे तो विवेक ने कार की लाइट जलाई। संदीप ने कहा कि बाइक से उतर कर वह कार की खिड़की के पास पहुंचा जहां सना बैठी हुई थी। इस दौरान प्रशांत बाइक पर बैठा रहा। रीक्रिएशन के इस सीन के बाद प्रशांत को मौके पर लाया गया। आपको बता दें कि कुछ ही दिन पहले दोपहर के समय हुए रीक्रिएशन में सना ने पुलिस को बताया था कि विवेक की गाड़ी चल रही थी और उसकी लाइट भी ऑन थी। वहीं एसआईटी द्वारा की गई पूछताछ में संदीप ने कहा था कि पहले प्रशांत गाड़ी की ओर गया था। संदीप ने प्रशांत को गाड़ी के पास जाने व पिस्टल निकालने से भी मना किया था। ऐसे में एसआईटी टीम के लिए यह मामला और उलझता दिख रहा है।
सीन रिक्रियेशन से पहले हुई पूछताछ-

सीन रिक्रियेशन से पूर्व शनिवार को पुलिस ने आइजी ऑफिस में दोनों से गहनता से पूछताछ की और पूर्व में दर्ज किए गए बयानों को टैली किया। यही नहीं घटना की रात में आरोपितों के बयान का उनके मेडिकल रिपोर्ट से भी मेल कराया गया और दोनों से जवाब मांगे गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो