scriptWeather Update Today: यूपी पहुंचा पश्चिमी विक्षोभ का असर, अगले तीन दिन बारिश का अलर्ट | Weather Update Today heavy rainfall alert next 3 days | Patrika News
लखनऊ

Weather Update Today: यूपी पहुंचा पश्चिमी विक्षोभ का असर, अगले तीन दिन बारिश का अलर्ट

Weather Update Today: पश्चिमी विक्षोभ का असर यूपी में आ चुका है। इसके असर से अगले दो से तीन दिन में बारिश होने की संभावना है।

लखनऊFeb 20, 2024 / 08:43 am

Aman Kumar Pandey

weather update today

Weather Update Today

Weather Update Today: उत्तर प्रदेश में मौसम में बदलाव शुरू हो गया है। पश्चिमी विक्षोभ का असर यूपी में आ चुका है। इसके असर से अगले दो से तीन दिन बदली और बारिश का सिलसिला शुरू होगा। पश्चिमी विक्षोभ का असर राजधानी दिल्ली समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में सोमवार 19 फरवरी की शाम तक पहुंच चुका था। मौसम विभाग( weather department) के अनुसार मंगलवार को हल्की बारिश होगी। बुधवार को 40 से 50 किमी प्रति घंटा की तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है।

कुछ जगहों पर ओलावृष्टि, बादल का गर्जन के साथ कहीं-कहीं बिजली गिरने की भी आशंका है। अमौसी स्थित मौसम केन्द्र के मुताबिक अफगानिस्तान के ऊपर इस विक्षोभ की शुरुआत हुई। यूपी के ऊपर अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से आ रही नम हवाओं का मेल हो रहा है। विक्षोभ को दोनों ओर से मिलने वाली नमी और ताकतवर बना देगी। इससे बारिश होगी। तेज बारिश भी हो सकती है।
यह भी पढ़ें

UP News in Today: बम का आर्डर देने वाली इमराना मुझफ्फरनगर से गिरफ्तार, दंगे में घर जलाए जाने पर बनवाए थे 55 बम


आगरा में बारिश के साथ ओले गिरने की आहट हो चली है। मौसम विभाग ने भी चेतावनी जारी किया है। इसके मुताबिक मंगलवार को तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है। दोपहर बाद इस बदलाव के आसार हैं। इससे फसलें खतरे में आ गई हैं। मौसम विभाग ने सोमवार से मौसम में बदलाव के आसार जताए थे। पहले दिन ही तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश का अनुमान लगाया गया था। लेकिन सोमवार को बारिश नहीं हुई। वहीं फरवरी में मार्च जैसा एहसास हो रहा है। अधिकतम तापमान सामान्य से 3 डिग्री अधिक 30.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 12.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
यह भी पढ़ें

UP Police Constable Exam 2024: यूपी पुलिस परीक्षा के पहले दिन 58 सॉल्वर गैंग के सदस्य गिरफ्तार


यूपी में बारिश होने की वजह पश्चिमी विक्षोभ है। इसकी वजह से गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश में 19, 20 और 21 फरवरी की अपेक्षा 22 तारीख को ज्यादा बारिश हो सकती है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को मेरठ में दिन का तापमान 24.8 और रात का 10.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। दिनभर 10-15 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से चली तेज हवाओं से दिन के तापमान में 1.7 डिग्री सेल्सियस की गिरावट हुई।

Hindi News/ Lucknow / Weather Update Today: यूपी पहुंचा पश्चिमी विक्षोभ का असर, अगले तीन दिन बारिश का अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो