scriptनर्स और उसका साथी निकले खालिस्तानी आतंकी, निशाने पर थे हिंदू संगठनों के नेता | Two Khalistani Terrorist Arrested In Ludhiana Punjab | Patrika News

नर्स और उसका साथी निकले खालिस्तानी आतंकी, निशाने पर थे हिंदू संगठनों के नेता

locationलुधियानाPublished: Nov 12, 2019 07:26:36 pm

Submitted by:

Prateek

जल्द ही गिरफ्तार किए गए (Khalistani Terrorists) आरोपियों (Punjab Police) के पास (Khalistani Terrorists Arrested) पाकिस्तानी एजेंसी (ISI Pakistan) द्वारा ग्रेनेड व हथियार भेजे जाने थे…

नर्स और उसका साथी निकले खालिस्तानी आतंकी, निशाने पर थे हिंदू संगठनों के नेता

नर्स और उसका साथी निकले खालिस्तानी आतंकी, निशाने पर थे हिंदू संगठनों के नेता

(चंडीगढ़,लुधियाना): पंजाब पुलिस के ऑपरेशन सेल ने मंगलवार को दो खालिस्तानी आतंकियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। गिरफ्तारी को टेरर फंडिंग के साथ जोड़ा जा रहा है। आरोपी महिला लुधियाना के एक अस्पताल में नर्स की नौकरी कर रही थी। नर्सिंग की आड़ में वह खालिस्तानी गतिविधियों में भी लिप्त थी। दोनों के निशाने पर पंजाब के हिंदू संगठनों के नेता थे और बहुत जल्द पाकिस्तानी एजेंसी द्वारा उनके पास ग्रनेड व हथियार भेजे जाने थे।


यह भी पढ़ें

कॉरिडोर खुलने के बाद भी हजारों श्रद्धालु रहेंगे करतारपुर जाने से वंचित, यह है वजह


प्रारंभिक जांच में पता चला है कि उक्त महिला नर्स की नौकरी करते हुए अपने साथ कई अन्य महिलाओं को जोडऩे का काम कर रही थी जबकि उसका साथी गुरदासपुर से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी पुरूष दुबई में बतौर ड्राइवर काम कर चुका है। इन दिनों पंजाब आया हुआ था।

 

गिरफ्तार की गई महिला की शिनाख्त सुरिंदर कौर के रूप में हुई है। आरोपी महिला फरीदकोट की रहने वाली है जो लुधियाना के एक निजी अस्पताल में बतौर नर्स काम करती थी। सुरिंदर कौर के साथी की पहचान लखबीर सिंह के रूप में हुई है जो होशियारपुर का रहने वाला है और दुबई में बतौर ड्राइवर काम कर चुका है। दोनों वाट्सअप कॉल के जरिए एक-दूसरे से जुड़े हुए थे। पूछताछ में पता चला है कि उनको जल्द ही पाकिस्तानी एजेंसी आईएसआई की मदद मिलने वाली थी। आईएसआई और विदेशों में बैठे खालिस्तानी आतंकियों द्वारा एक हैंड ग्रेनेड की खेप पंजाब में भेजी जानी थी। इस खेप को इन्हें पंजाब में एक्टिव खालिस्तानी आतंकियों और उनके स्लीपर सेलों को डिलीवर करना था। इन दोनों को विदेशों में बैठे खालिस्तानी आतंकियों द्वारा लगातार फंडिंग की जा रही थी।

 

यह भी पढ़ें

पिता से इस बात को लेकर हुआ मामूली विवाद, बेटे ने उतारा मौत के घाट

 

नर्सिंग के काम की आड़ में आतंकी गतिविधि


सुरेंद्र कौर की उम्र 33 वर्ष है वो अविवाहित है. वह मूल रूप से पंजाब के फरीदकोट की रहने वाली है। वह लुधियाना में नर्स का काम कर रही थी। लेकिन नर्सिंग के काम की आड़ में वो खालिस्तानी गतिविधियों में लिप्त थी। जबकि 23 साल का लखबीर सिंह होशियारपुर का रहने वाला है और दुबई में ड्राइवर की नौकरी कर रहा था। लखबीर पिछले महीने ही दुबई से होशियारपुर अपने घर आया था। इन दोनों की कॉल डिटेल और बैंक अकाउंट से पुलिस ने ट्रेस किया कि ये दोनों खालिस्तानी समर्थक आतंकी गतिविधियों में शामिल थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो