scriptCG Murder News: दहेज के लिए जल्लाद बना पति, गला घोंटकर पत्नी को उतारा मौत के घाट फिर…कमरे में मिली लाश | CG Murder News: Wife murdered for dowry | Patrika News
महासमुंद

CG Murder News: दहेज के लिए जल्लाद बना पति, गला घोंटकर पत्नी को उतारा मौत के घाट फिर…कमरे में मिली लाश

CG murder news: महासमुंद जिले के बसना थाना अंतर्गत ग्राम देवरी में बीते दिनों एक नवविवाहित महिला ग्रेजुएशन में गोल्ड मेडलिस्ट की संदिग्ध परिस्थितियों में घर में मौत हो गई।

महासमुंदJun 02, 2024 / 12:28 pm

Khyati Parihar

CG murder news

CG Murder News: छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले के बसना ग्राम पिलवापाली में नवविवाहिता की संदिग्ध मौत के मामले में पुलिस ने उसके पति के खिलाफ जुर्म दर्ज किया है। बसना थाना प्रभारी शशांक पौराणिक ने बताया कि मृतका उर्मिला साव का मायका छुवालीपतेरा थाना सांकरा है। उसका विवाह 18 फवरी को ग्राम देवरी पिलवापाली के कपूरचंद साव के साथ हुआ था।

शादी के कुछ महीने के बाद पति कपूरचंद द्वारा मृतका को शादी में दहेज में दी गई बाइक के स्थान पर उससे महंगी बाइक, बड़ा कूलर नहीं दिए जाने को लेकर प्रताड़ित करते हुए 50000 रुपए की मांग की जा रही थी। मृतका जब असहमति जताती थी तो उसके साथ झगड़ा व मारपीट करता था। उर्मिला ने इसकी जानकारी अपने माता, पिता, बहन को समय-समय पर दी थी।

यह भी पढ़ें

CG Murder Case: बेटे ने पिता को कुल्हाड़ी से काट डाला, इस बात पर आया था गुस्सा..फैली सनसनी

Mahasamund Murder Case: घटना दिनांक 29 मई की रात खाना खाने के बाद कपूरचंद द्वारा अपनी पत्नी उर्मिला से बाइक, बड़ा कूलर, 50000 रुपए अपने मायके से नहीं देने या दिलाने की बात को लेकर उर्मिला के साथ झगड़ा एवं मारपीट की गई। साथ ही असहनीय बल प्रयोग कर गले में चोट पहुंचाकर सांस अवरोध कर मृतका की हत्या करना पाया गया।

मर्ग जांच के बाद आरोपी कपूरचंद साव पिता पुरुषोत्तम साव (28) निवासी ग्राम देवरी पिलवापाली के खिलाफ धारा 304 (बी) के तहत जुर्म दर्ज कर जांच में लिया गया। शव की पंचनामा कार्रवाई कार्यपालिक मजिस्ट्रेट बसना ललित सिंह नायब तहसीलदार से कराई गई। शव का पीएम कराया गया। शार्ट पीएम रिपोर्ट डॉक्टर ने लेख किया कि महिला की मृत्यु की प्रकृति हत्या होने से इनकार नहीं किया जा सकता।

CG Murder News: घटना के बाद मायके वालों को दी सूचना

घटना की रिपोर्ट करते हुए पुरुषोत्तम साव पिता चमरू साव (56) निवासी देवरी पिलवापाली ने थाना आकर रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि मैं खाना खाकर गांव के गली तरफ निकला था। आधे घंटे बाद घर आया। अपने कमरे में सो रहा था, तभी मेरा बेटा कपूरचंद पीने के लिए पानी अपने कमरे में नहीं ले गया था। पानी लाने हमारे कमरा की तरफ आया और पानी लेकर अपने कमरे में गया।

कुछ समय बाद आकर बुलाया कि तुम्हारी बहू उर्मिला साव बुलाने से नहीं सुन रही है। उसके ऐसा बोलने पर मैं और मेरी पत्नी श्याम बाई दोनों जाकर देखे तो उर्मिला बेहोश अपने खाट में लेटी हुई थी। हिला डुलाकर देखे। पानी भी पिलाकर देखे लेकिन नहीं सुनी और न पानी पी। यह घटना रात करीब 9.30 से 10 बजे के बीच की है। इसके बाद हम सपरिवार और सरपंच को बुलाए। साथ ही मृतका के मायके में सूचना दी।

Hindi News/ Mahasamund / CG Murder News: दहेज के लिए जल्लाद बना पति, गला घोंटकर पत्नी को उतारा मौत के घाट फिर…कमरे में मिली लाश

ट्रेंडिंग वीडियो