scriptबाघ को भालू ने किया चैलेंज, बाघ ने किया सरेंडर अमेजिंग वीडियो | The bear challenged the tiger, the tiger surrendered, Amazing Video | Patrika News
मंडला

बाघ को भालू ने किया चैलेंज, बाघ ने किया सरेंडर अमेजिंग वीडियो

नेशनल पार्क में सैलानी ने बनाया वीडियो, सोशल मीडिया पर हो रहा है वायरल

मंडलाOct 14, 2021 / 03:37 pm

Hitendra Sharma

bear_vs_tiger.png

मंडला. प्रदेश में टाइगर रिजर्व और नेशनल पार्क खुलने के बाद अमेजिग वीडियो सामने आ रहे हैं। सैलानियों के टाइगर सफारी में जंगल के राजा के दर्शन हो जाते हैं और उसेक वीडियो मोबाइल में कैद कर लिए जाते हैं। ऐसा ही एक दिलचस्प वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

इस वीडियो में एक भालू जंगल के राजा बाध पर दादागिरी करता दिखाई दे रहा है। वीडियो में भालू के सामने बाघ की हालत खराब होती दिखाई दे रही है। भालू बार बार बाघ को चैलेंज कर रहा है और आखिर में बाघ भालू के सामने चुपचाप बैठ गया। वीडियो देखकर लग रहा है कि बाघ ने भालू के सामने सरेंडर कर दिया है।

Must See: SDM ऑफिस में सांप ने लगाई ऑपरेटर पर छलांग, मच गई चीख-पुकार

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84uoh5

वीडियो कान्हा नेशनल पार्क का बताया जा रहा है इस किसी सैलानी ने अपने कैमरे में कैद किया है। बाघ और भालू का ये मजेदार वीडियो अब सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में भालू की दबंगई साफ तौर पर देखी जा सकती है। भालू के डर से बाघ बार बार पीछे पलट कर देख रहा हैं और भालू उसका पीछा कर रहा है।

Must See: दो साल की बच्ची को उठा ले गया तेंदुआ

https://www.dailymotion.com/embed/video/x843gk8

भोपाल में भी बाघ के शिकार का वीडियो
पहले राजधानी भोपाल के आबादी वाले क्षेत्र से लगे केरवा और कलियासोत के जंगल में बाघ का मूवमेंट देखने को मिला था। इस बाघ ने मवेशी का शिकार किया है और कुछ युवकों ने शिकार का वीडियो बना लिया। केरवा और कलियासोत डैम के जंगलों में बाघ और तेंदुआ अक्सर ही दिखाई देते हैं और शिकार भी करते हैं। आबादी वाले क्षेत्र से लगा होने के कारण यहां से गुजरने वालों को भी खतरा लगा रहा है। कई बार बाघ सड़कों पर नजर आ जाते हैं और लोग वीडियो बना लेते हैं। पिछले कुछ वर्षों में दर्जनों बार बाघ सड़कों पर घूमते हुए नजर आया है और डैम में पानी पीने आ जाता है। इसके अलावा तेंदुआ शिकार की तलाश में आबादी वाले इलाकों के भीतर तक कई बार आ चुका है।

Home / Mandla / बाघ को भालू ने किया चैलेंज, बाघ ने किया सरेंडर अमेजिंग वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो