scriptजबड़े में शिकार को दबाकर झाड़ियों से निकलकर सामने आया बाघ | tiger surfaced after pressing cheetal in jaw in Kanha National Park | Patrika News

जबड़े में शिकार को दबाकर झाड़ियों से निकलकर सामने आया बाघ

locationमंडलाPublished: Dec 05, 2021 09:00:25 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

कान्हा टाइगर रिजर्व में शिकार करने के बाद चीतल को जबड़े में दबाकर ले जाते बाघ को देखकर रोमांचित हुए पर्यटक..

kanha_tiger_reserve.jpg

मंडला. आप जंगल में हों और तभी पास की झाड़ियों से बाघ जबड़े में शिकार को दबाए निकल आए तो सोचिए आपकी हालत क्या होगी ? ये सवाल इसलिए क्योंकि कान्हा टाइगर रिजर्व में घूमने आए पर्यटकों की आंखों के सामने ऐसा ही नजारा था। शनिवार शाम को कान्हा टाइगर रिजर्व के सरही जोन में सफारी कर रहे पर्यटक बाघ के दीदार से रोमांचित हो उठे। शिकार को जबड़े में दबाए बाघ का वीडियो भी पर्यटकों ने अपने कैमरों में कैद किए हैं जो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

 

झाड़ियों में से निकला शिकार दबाए बाघ
कान्हा टाइगर रिजर्व के सरही जोन में शनिवार शाम सफारी कर रहे पर्यटकों उस वक्त सन्न रह गए जब अचानक एक बाघ जबड़े में शिकार को दबाए हुए झाड़ियों से निकलकर उनके सामने आ गया। जंगल का राजा बाघ चीतल का शिकार करने के बाद उसे मुंह में दबाकर अपनी मदमस्त चाल में आगे आगे चल रहा था और पीछे-पीछे पर्यटक टाइगर सफारी में सवार थे। पर्यटकों ने बताया कि झाड़ियों के पीछे पहले कुछ हलचल हुई तो गाड़ी चला रहे ड्राइवर ने बताया कि ये बाघ है और हम रुक गए। तभी झाड़ियों के पीछे से बाघ अपने जबड़े में शिकार को दबाकर निकलकर आया और फिर कुछ देर तक आगे-आगे चलते हुए जंगल की तरफ चला गया।


ये भी पढ़ें- बाघिनों की लड़ाई का LIVE VIDEO, जंगल की हुकूमत के लिए सगी ‘बहनों’ में ‘जंग’


बाघिनों की लड़ाई का वीडियो भी हो रहा वायरल
टाइगर स्टेट मध्यप्रदेश के टाइगर रिजर्व में बाघों का दीदार पर्यटकों को लगातार हो रहा है। कान्हा नेशनल पार्क से सामने आए बाघ के इस वीडियो से ठीक एक दिन पहले ही पन्ना नेशनल पार्क का भी एक वीडियो सामने आया था जिसमें जंगल की हुकूमत के लिए दो बाघिनों के बीच संघर्ष के हालात बनते दिखे थे। दोनों बाघिन आमने-सामने आकर गुर्राईं और एक दूसरे पर छपट पड़ीं। हालांकि पर्यटकों की मौजूदगी का एहसास होते ही बाघिनों ने संघर्ष का रास्ता छोड़ दिया था और अपने-अपने टेरेटिरी की ओर लौट गईं थी। बाघिनों के बीच हुई तनातनी का वीडियो भी पर्यटकों ने अपने कैमरों में कैद किया था जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

देखें वीडियो- जंगल में बाघिनों के बीच लड़ाई का वीडियो

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8616ts
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो