scriptAmazon Pay दे रहा है 5 रुपए में Gold खरीदने का मौका, जानिए क्या है कंपनी की स्कीम | Amazon Pay is offering buy gold for 5 rupees in Gold Vault | Patrika News

Amazon Pay दे रहा है 5 रुपए में Gold खरीदने का मौका, जानिए क्या है कंपनी की स्कीम

locationनई दिल्लीPublished: Aug 21, 2020 01:39:48 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

Amazon Pay ने डिजिटल गोल्ड इन्वेस्टमेंट फीचर गोल्ड वॉल्ट स्कीम को किया लांच
यूजर्स Gold Vault के जरिए कम से कम 5 रुपए का खरीद सकते हैं Digital Gold

Amazon Pay

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने डिजिटल गोल्ड में इंवेस्ट करने का मौका दे रहा है। अमेजन इंडिया की फाइनेंशियल सर्विसेस कंपनी अमेजन पे ( Amazon Pay ) ने अपने यूजर्स को मात्र 5 रुपए में सोना खरीदने का मौका दे रहा है। इसके लिए कंपनी ने ‘गोल्ड वॉल्ट’ ( Gold Vault ) स्कीम को लांच किया है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर अमेजन यूजर्स किस तरह से इस स्कीम में निवेश कर सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः- NTPC बनाने जा रही है कार्बन डाइआॅक्साइड से मेथेनाॅल, जानिए क्या है पूरा प्रोजेक्ट

5 रुपए में मिलेगा सोना
अमेजन पे की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार कंपनी की ओर से सेफगोल्ड के साथ साझेदारी की है। यूजर्स गोल्ड वॉल्ट के माध्यम से कम से कम 5 रुपए का डिजिटल गोल्ड की खरीदारी कर सकते हैं। जिसेे बाद अमेजन पे दूसरी डिजिटल पेमेंट कंपनियों जैसे पेटीएम, फोनपे, गूगल पे, मोबिक्विक, फ्रीचार्ज आदि को टक्कर दे पाएंगे, जो अपने प्लेटफॉर्म पर डिजिटल गोल्ड खरीदने का मौका दे रही हैं।

यह भी पढ़ेंः- Saudi Arabia PIF करेगी Jio Fibre में करीब 7500 करोड़ रुपए का निवेश

ताकि कस्टमर्स को मिल सके नया एक्सपीरियंस
मीडिया रिपोर्ट में अमेजन के प्रवक्ता का कहना है कि वो अपने कस्टमर्स की ओर से इनोवेशन करने में विश्वास करते हैं। ताकि उन्हें नया एक्सपीरियंस मिल सके। कंपनी अपने कस्टमर्स के साथ जुडऩे और उन्हें नई सर्विस देने के लिए लगातार नए सेक्टर्स में काम कर रहे हैं। जिसकी वजह से कंपनी की ओर से सेफगोल्ड के साथ साझेदारी की गई है और डिजिटल गोल्ड सर्विस को लांच किया है।

यह भी पढ़ेंः- Petrol Price में जबरदस्त इजाफा, जानिए कितने हो गए हैं दाम

यह प्लेटफॉर्म पहले से ही दे रहे थे सुविधा
अमेजन कस्टमर्स को किसी भी समय सोना खरीदने और बेचने की आजादी दी गई है। कस्टमर्स के लिए कम्पीटिटिव प्राइसिंग और बिना किसी परेशानी के सुरक्षा के लिए लॉकर किराए पर लेने की सुविधा है। आपको बता दें कि पेटीएम और फोनपे 2017 से अपने प्लेटफॉर्म पर डिजिटल गोल्ड की सर्विस दे रहे हैं, जबकि गुरुग्राम स्थित मोबिक्विक ने 2018 में इस सुविधा को लांच किया था। गूगल पे ने अप्रैल 2019 में उपयोगकर्ताओं को डिजिटल गोल्ड में निवेश करने की अनुमति दी थी।

ट्रेंडिंग वीडियो