scriptBank of Baroda ने देना बैंक और विजया बैंक के शेयरधारकों को शेयर जारी किए | Bank of baroda issue to shares to shareholders of dena and Vijaya bank | Patrika News

Bank of Baroda ने देना बैंक और विजया बैंक के शेयरधारकों को शेयर जारी किए

locationनई दिल्लीPublished: Apr 01, 2019 07:52:13 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

BoB ने विजया बैंक को 52.42 करोड़ रुपए व देना बैंक को 24.84 करोड़ रुपए का शेयर जारी किया।
दोनों बैंकों की शाखाएं बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखाओं के रूप में काम करेंगी।
इस विलय के साथ ही देश को दूसरा सबसे बड़ा सरकारी बैंक मिला।

Bank of Baroda jobs

bob

नई दिल्ली। बैंक ऑफ बड़ौदा ( BoB ) ने विजया बैंक और देना बैंक का विलय सोमवार को प्रभावी होने के बाद दोनों बैंकों के शेयरधारकों को क्रमश: 52.42 करोड़ रुपए और 24.84 करोड़ रुपए के शेयर जारी किए। विलय बाद अब विजया बैंक और देना बैंक की शाखाएं बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखाओं के रूप में काम करेंगी।


बैंक ऑफ बड़ौदा ने नियामकीय फाइलिंग में दी जानकारी

बैंक बड़ौदा ने एक विनियामक दाखिले में कहा, “बैंक (बीओबी) स्टॉक एक्सचेंजों के साथ सूचीबद्ध करने के लिए आवेदन दाखिल करने की प्रक्रिया में है और उपर्युक्त इक्विटी शेयर या तो डीमैट खातों में या शेयर सर्टिफिकेट के जरिए विजया बैंक और देना बैंक के पात्र शेयरधारकों को भेजे जाएंगे।” बैंक ने विलय योजना के मामले में आगे कहा कि विजया बैंक और देना बैंक के पात्र शेयरधारकों के खजाने और बैंक के साथ पंजीकृत खातों में या तो क्रेडिट किया जाएगा या आंशिक पात्रता से मिलने वाली रकम के साथ आंशिक कैश वारंट जारी किए जाएंगे।


देश को मिला दूसरा सबसे बड़ा सरकारी बैंक

विलय के बाद बैंक ऑफ बड़ौदा देश का तीसरा सबसे बड़ा बैंक बन गया है। दैनिक कारोबार के दौरान बंबई स्टॉक एक्सचेंज ( BSE ) पर बैंक ऑफ बड़ौदा के शेयरों में पिछले सत्र के मुकाबले चार फीसदी से ज्यादा की तेजी दर्ज की गई। सरकरी क्षेत्र की इन तीनों बैंकों के विलय के बाद देश को चौथा सबसे बड़ा बैंक मिल गया है। वर्तमान में, भारतीय स्टेट बैंक ( SBI ) 45.85 लाख करोड़ रुपए मूल्य के साथ देश का सबसे बड़ा बैंक है। वहीं, 15.8 लाख करोड़ रुपए के साथ एचडीएफसी बैंक देश का दूसरा सबसे बड़ा बैंक है। इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर आईसीआईसीआई बैंक है जिसका कुल कारोबार करीब 11.02 लाख करोड़ रुपए है। विलय के बाद बैंक ऑफ बड़ौदा 15.4 लाख करोड़ रुपए हो गया है।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो