Share Market पर बना रहेगा Coronavirus का साया, Financial Results पर भी रहेगी नजर

  • अगले सप्ताह भी Share Market पर देखने को मिल सकता है Coronavirus Crisis
  • प्रमुख कंपनियों के तिमाही Financial Results पर रहेगी निवेशकों की नजर, बाजार की तय होगी दिशा

By: Saurabh Sharma

Updated: 12 Jul 2020, 05:13 PM IST

नई दिल्ली। घरेलू और विदेशी शेयर बाजार ( Share Market ) के फिलहाल कोरोना वायरस के कहर ( Coronavirus Crisis ) के असर से उबरने के आसार नहीं दिख रहे हैं क्योंकि इसका प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है। वहीं, कोरोना काल ( Corona Era ) में चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के दौरान देश की प्रमुख कंपनियों का कारोबार कैसा रहा,इसकी जानकारी इनके वित्तीय नतीजों ( Financial Results ) से मिलेगी। इस सप्ताह कई प्रमुख कंपनियां पहली तिमाही के अपने वित्तीय नतीजे जारी करेंगी जिसपर निवेशकों की नजर होगी और इनसे बाजार की दिशा तय होगी।

प्रमुख कंपनियों के नतीजे होंगे जारी
देश की प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनी विप्रो के तिमाही वित्तीय नतीजे मंगलवार को जारी होंगे। इसके एक दिन बाद बुधवार को इन्फोसिस और एलएंडटी इन्फोटेक समेत कई कंपनियों के तिमाही वित्तीय नतीजे जारी होंगे। एचसीएल टेक्नोलोजीज और ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज समेत कई कंपनियां शुक्रवार को अपने वित्तीय नतीजे जारी करेंगी।

महंगाई के आंकड़ें होंगे जारी
इसके अलावा, बीते महीने जून में महंगाई कैसी रही इसकी भी जानकारी इस सप्ताह मिलेगी। निवेशकों की नजर महंगाई दर के आंकड़ों पर भी होगी क्योंकि जून में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने से आर्थिक गतिविधियां पटरी पर लौटी। वहीं, पेट्रोल और डीजल के दाम में भारी इजाफा हुआ। सप्ताह के आरंभ में सोमवार को खुदरा महंगाई दर के आंकड़े जारी होंगे और इसके एक दिन बाद मंगलवार को थोक महंगाई दर के आंकड़े जारी होंगे। वहीं, बुधवार को व्यापार संतुलन के आंकड़े भी आएंगे।

विदेशी आंकड़ों का भी पड़ेगा असर
वहीं, विदेशों में इस सप्ताह जारी होने वाले प्रमुख आर्थिक आंकड़ों का भी बाजार पर असर देखने को मिलेगा। यूरोपियन यूनियन के औद्योगिक उत्पादन के मई महीने के आंकड़े मंगलवार को जारी होंगे। इसके बाद बैंक ऑफ जापान बुधवार को ब्याज दर को लेकर अपने फैसले का एलान कर सकता है। वहीं, गुरुवार को चीन में औद्योगिक उत्पादन के जून महीने के आंकड़े जारी होंगे। इन सबके अलावा, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का भाव और डॉलर के मुकाबले रुपये की चाल पर भी बाजार की नजर होगी।

Show More
Saurabh Sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned