scriptGold Rate Down: Gold price fall after market opening, how much cheaper | Gold Rate Down : बाजार खुलते ही सोने के दाम में भारी गिरावट, जानिए कितना हुआ सस्ता | Patrika News

Gold Rate Down : बाजार खुलते ही सोने के दाम में भारी गिरावट, जानिए कितना हुआ सस्ता

  • एक दिन की तेजी के बाद आज सोना और चांदी के दाम में देखने को मिल रही है गिरावट
  • 62 हजार रुपए से नीचे आई चांदी, सोने की कीमत में देखने को मिली 136 रुपए की कमजोरी

नई दिल्ली

Updated: October 20, 2020 09:54:12 am

नई दिल्ली। एक दिन की तेजी के बाद सोने और चांदी की कीमत ( Gold And Silver Price ) में आज कमजोरी देखने को मिल रही है। सोना और चांदी सस्ता ( Gold And Silver Price Down ) होने का मतलब आम लोगों के लिए काफी राहत की बात है। जानकारों की मानेें तो आने वाले दिनों में सोना और चांदी के दाम में और गिरावट देखने को मिल सकती है। आपको बता दें कि अगस्त से अभी तक सोने की कीमत में 5500 रुपए से ज्यादा की गिरावट देखने को मिल चुकी है। जबकि चांदी 18,000 रुपए तक सस्ती हो चुकी है। आने वाली दीपावली की खरीदारी को देखते हुए सोना और चांदी का सस्ता होगा आम लोगों के लिए काफी अच्छी खबर है। आइए आपको भी बताते हैं कि देश के वायदा बाजार में सोना और चांदी की कीमत में किस स्तर पर कारोबार कर रही है।

Gold And Silver Price
Gold Rate Down: Gold price fall after market opening, how much cheaper
gold_price.jpg

यह भी पढ़ेंः- Iphone 12 ने बनाया नया रिकॉर्ड, हर सेकंड 23 फोन की हुई Pre-Booking

सोने की कीमत में गिरावट
आज सोना वायदा बाजार में सस्ता होता हुआ दिखाई दे रहा है। मौजूदा समय में 9 बजकर 30 मिनट में सोने की कीमत 154 रुपए की गिरावट के साथ 50,533 रुपए हो गई है। जिसके और सस्ता होने की संभावना है। जबकि आज सोना सुबह 9 बजे 50,600 रुपए प्रति दस ग्राम पर खुला था। जबकि 50,525 रुपए के दिन के न्यूनतम स्तर पर भी गया। आपको बता दें कि सोमवार रात 11 बजकर 30 मिनट पर सोने की कीमत 50687 रुपए प्रति दस ग्राम थी। तब वायदा बाजार बंद हो जाता है।

silver.jpg

यह भी पढ़ेंः- दीपावली से पहले देश के डेढ़ करोड़ किसानों को दिया बड़ा तोहफा, 1.35 लाख करोड़ रुपए जारी

62 हजार रुपए से नीचे आई चांदी
वहीं दूसरी ओर चांदी की कीमत में भी गिरावट देखने को मिल रही है। जिसकी वजह से चांदी की कीमत 62 हजार रुपए प्रति किलोग्राम से नीचे आ गई है। मौजूदा समय यानी 9 बजकर 30 मिनट पर चांदी के दाम 134 रुपए की कमजोरी के साथ 61,961 रुपए प्रति किलोग्राम पर कारोबार कर रही है। जबकि आज सुबह 9 बजे चांदी मामूली गिरावट के साथ 62,050 रुपए प्रति किलोग्राम पर खुली थी और 61,792 रुपए प्रति किलोग्राम के दिन निचले स्तर पर भी गई। आपको बता दें कि सोमवार को बाजार बंद होने के बाद चांदी की कीमत 62,095 रुपए प्रति किलोग्राम थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Azadi Ka Amrit Mahotsav में बोले पीएम मोदी- ये ज्ञान, शोध और इनोवेशन का वक्तभारत ने ओडिशा तट से ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफलतापूर्वक किया परीक्षणNEET UG PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नीट में OBC आरक्षण देने का फैसला सही, सामाजिक न्‍याय के लिए आरक्षण जरूरीटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरCorona cases in India: कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड; 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस, मौत का आंकड़ा 450 के पारअलवर में किसानों की जमीन नहीं होगी नीलाम, पत्रिका की खबर के बाद सरकार ने वापस लिए आदेश, किसानों ने जताया पत्रिका का आभारUttar Pradesh Assembly Elections 2022: भीषण शीतलहरी में पूर्वांचल हुआ गर्म, दो मुख्यमंत्रियों के चुनावी मैदान में उतरने की आस ने बढ़ाई सरगर्मीप्रियंका गांधी ने जारी की कांग्रेस की दूसरी लिस्ट, 41 उम्मीदवारों के नाम फाइनल, 16 महिलाओं को भी दिया टिकट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.