scriptIphone 12 ने बनाया नया रिकॉर्ड, हर सेकंड 23 फोन की हुई Pre-Booking | IPhone 12 sets new record, 23 phones pre-booking every second | Patrika News

Iphone 12 ने बनाया नया रिकॉर्ड, हर सेकंड 23 फोन की हुई Pre-Booking

locationनई दिल्लीPublished: Oct 20, 2020 08:30:11 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

पहले दिन की आईफोन 12 के प्री-ऑर्डर ने आईफोन 11 को पीछे छोड़ा
आईफोन 11 के प्री-ऑर्डर ने बनाया था 1 सेंकंड में 9 ऑर्डर का रिकॉर्ड

IPhone 12 sets new record, 23 phones pre-booking every second

IPhone 12 sets new record, 23 phones pre-booking every second

नई दिल्ली। आईफोन का क्रेज दुनियाभर में कितना है कि आम लोगों के हाथों में आने से पहले ही उसने एक नया रिकॉर्ड कायम कर लिया है। प्री ऑर्डर के मामले में एप्पल आईफोन 12 ने पिछले साल के आईफोन 11 के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है। खास बात तो ये है कि आईफोन 12 हर एक सेकंड में आईफोन 11 के मुकाबले दोगुना से भी ज्यादा प्रीबुक हुआ है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर इस प्री बुकिंग को लेकर किस तरह की रिपोर्ट सामने आई है।

यह भी पढ़ेंः- एप्पल के बाद रेडमी का जल्द लांच होने वाला है धमाकेदार मोबाइल फोन, खासियत जानकर रह जाएंगे दंग

प्री बुकिंग को लेकर बनाया नया रिकॉर्ड
आईफोन 12 प्री-ऑडर्स के पहले दिन बीते साल आईफोन 11 के प्री-ऑर्डर के पहले दिन के रिकार्ड तोड़ दिया है। टीएफ इंटरनेशनल सिक्योरिटीज के मशहूर एप्पल एनालिस्ट मिंग ची कू ने इस बात की जानकारी दी है। कू के मुताबिक शुरुआती 24 घंटों में आईफोन 12 के लिए 20 लाख प्री-ऑडर्स आए है। यानी 24 घंटों में प्रत्येक सेकंड 23 फोन की प्री ऑर्डर बुकिंग देखने को मिली है। जबकि बीते साल इसी अवधि में आईफोन 11 के लिए आठ लाख प्री-ऑडर्स आए थे, यानी प्रत्येक सेकंड 9 आईफोन प्रीबुक हुए थे।

यह भी पढ़ेंः- इस सरकारी कंपनी ने अपने कर्मचारियों को दिया दीपावली का तोहफा, बोनस में 6 फीसदी की बढ़ोतरी

90 लाख 12 की हो सकती है बिक्री
एक रिसर्च नोट में कू ने अनुमान लगाया कि एप्पल 90 लाख आईफोन 12 बेच सकता है। एप्पल ने बीते दिनों चार नए आईफोन 12 मॉडल्स लॉन्च किए थे। ये सभी मॉडल्स 5जी कनेक्टिविटी से लैस हैं। इससे पहले, ताइवानी कैरियर्स ने यह भविष्यवाणी की थी कि एप्पल का ताजातरीन आईफोन 12 इसके आईफोन 6 और आईफोन 6 प्लस मॉडल्स से भी अधिक बिकेगा।

यह भी पढ़ेंः- चीन से एयर कंडीशनर के इंपोर्ट के बैन से इस भारतीय कंपनी को हुआ बड़ा फायदा, जानिए कैसे

आईफोन 12 और आईफोन 12 के सबसे ज्यादा ऑर्डर
विदेशी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार फॉक्सकॉन और पेगाट्रॉन ने एसेम्बली लाइन पर काम करने वाले वर्कर्स के लिए पहले से अधिक बोनस का ऐलान किया है, जिससे कि वे आईफोन 12 के डिमांड को पूरा करने के लिए अधिक से अधिक उत्पादन कर सकें। इसका कारण यह है कि आईफोन 12 और आईफोन 12 प्रो के लिए काफी प्री-ऑर्डर आए हैं। साल 2014 में लॉन्च आईफोन 6 और आईफोन 6 प्लस अपने क्रमश: 4.7 और 5.5 इंच के स्क्रीन के कारण काफी लोकप्रिय रहे थे और एप्पल ने इन दो फोन्स के कुल 13.56 करोड़ यूनिट्स बेचे थे।

ट्रेंडिंग वीडियो