New York से New Delhi तक जानिए कितना महंगा या सस्ता हुआ Gold और Silver

  • भारतीय वायदा बाजार में Gold Price में 116 रुपए बढ़त, Silver 147 रुपए की तेजी
  • विदेशी बाजारों में भी Gold And Silver Price में देखने को मिल रही है मामूली तेजी

By: Saurabh Sharma

Updated: 16 Jun 2020, 02:18 PM IST

नई दिल्ली। सोने और चांदी के दाम ( Gold And Silver Price Today ) में लगातार तेजी देखने को मिल रही है। यह सिलसिला दुनियाभर के सभी बाजारों में देखने को मिल रहा है। नई दिल्ली ( New Delhi ) से न्यूयॉर्क ( New York ) तक में सोना ( Gold Rate Today ) सभी निवेशकों का फेवरेट बना हुआ है। इसका एक कारण है कोरोना वायरस लॉकडाउन ( Coronavirus Lockdown ) के कारण इकोनॉमी में अस्थिरता पैदा होना। ऐसी स्थिति में निवेशकों का रुझान शेयर बाजार ( Share Market ) और दूसरे निवेश विकल्पों की जगह कीमती धातुओं की ओर चला जाता है। अगर बात आज की करें तो नई दिल्ली में सोने और चांदी के दाम ( Gold And Silver Price ) में बढ़त देखने को मिल रहा है। जबकि विदेशी बाजार ठंडे पड़े हुए हैं। आइए आपको भी बताते हैं कि सोने और चांदी की कीमत ( Gold And Silver Price Hike ) किस स्तर पर कारोबार कर रही है।

राजधानी Delhi में 75 रुपए के पार पहुंचा Diesel, Petrol में जबरदस्त इजाफा, Gujarat ने किया Vat में इजाफा

भारतीय वायदा बाजार में सोना और चांदी
पहले बात भ्भारतीय वायदा बाजार की करें तो मंगलवार को सोना और चांदी बढ़त पर दिखाई दे रहे हैं। पहले बात सोने की तो दोपहर एक बजे 116 रुपए की तेजी के साथ 47142 रुपए प्रति किलोग्राम पर कारोबार कर रहा है। जबकि आज सोने के दाम ाुबह 9 बजे 27180 रुपए प्रति किलोग्राम पर खुले थे। बात चांदी की करें तो समान समय पर चांदी 280 रुपए की बढ़त के साथ 47673 रुपए प्रति किलोग्राम पर कारोबार कर रही है। जबकि आज सुबह चांदी 47642 रुपए प्रति किलोग्राम पर खुली थी।

बढ़ते Corona से और गिरती Economy को बचाएगा Anti-Covid Health Plus Mat

विदेशी बाजारों में सोना और चांदी
दूसरी ओर विदेशी बाजारों में सोना और चांदी हल्के दबाव में दिखाई दे रहे हैं। न्यूयॉर्क के कॉमेक्स बाजार में सोना महज 4 डॉलर की बढ़त के साथ 1731 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है। जबकि 17.51 डॉलर प्रति ओंस की कीमत पर कारोबार कर रही है। लंदन में सोने के दाम 3 पाउंड की गिरावट के साथ 1368 पाउंड प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है। जबकि चांदी 13.77 पाउंड पर कारोबार कर रही है। यूरोपीय मार्केट में 1523 यूरो के साथ सपाट है। जबकि 15.36 यूरो पर कारोबार कर रही है।

Show More
Saurabh Sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned