हैदराबाद की इस कंपनी ने 8 महीनों में कराई करीब 1400 फीसदी की कमाई, जानिए कैसे?

  • टानला शेयरों में देखने को मिल रहा है जबरदस्त इजाफा
  • 24 मार्च 2020 को कंपनी का शेयर 38 रुपए पर हुआ था बंद
  • आज कंपनी का शेयर 529.55 रुपए पर कर रहा है कारोबार
  • आठ महीनों में शेयरों में देखने को मिली 1400 फीसदी की तेजी

By: Saurabh Sharma

Updated: 24 Nov 2020, 03:02 PM IST

नई दिल्ली। मौजूदा समय में शेयर बाजार अपने पीक पर है। जिसमें कई बड़ी कंपनियों की परफोर्मेंस का हाथ है। वहीं कुछ कंपनियां ऐसी भी हैं, जिनके शेयरों में मार्च के बाद से जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। उन कंपनियों के शेयरों ने अपने शेयर धारकों को मोटा मुनाफा कमाकर दिया है। ऐसी ही एक हैदराबाद की कंपनी है टानला प्लेटफॉर्म लिमिटेड। जिसने मार्च के बाद से अब तक शेयरधारकों को करीब 1400 फीसदी का रिटर्न दिया है। यह रिटर्न कई लार्ज कैप कंपनियों के मुकाबले काफी ज्यादा है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर टानला के शेयर मार्च के महीने में क्या थे और अब क्या हो गए हैं...

मार्च के शेयरों में जबरदस्त गिरावट
टानला प्लेटफॉर्म सॉल्यूशन के शेयरों में मार्च के महीने में बड़ी गिरावट देखने को मिली थी। कंपनी का शेयर 38 रुपए पर आ गया था। उस दौर में कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण देश के सभी कंपनियों के शेयरों में गिरावट देखने को मिली थी। जिसका असर टानला में भी देखने को मिला था। 38 रुपए का प्राइस 52 हफ्तों का सबसे लो प्राइस है।

यह भी पढ़ेंः- गौतम अडानी की इस कंपनी ने 8 महीनों में दोगुना कर दी कमाई, जानिए कैसे?

फिर देखने को मिली शेयरों में अप्रत्याशित बढ़ोतरी
उसके बाद कंपनी के शेयरों में अप्रत्याशित बढ़ोतरी देखने को मिली है। मौजूदा समय में कंपनी का शेयर प्राइस 529.55 रुपए के साथ 52 हफ्तों की नई हाइक पहुंच गया है। बात आज की करें तो कंपनी का शेयर 524.95 रुपए पर खुला था। जबकि 513 रुपए के दिन के लो पर भी गया। जबकि कल यानी सोमवार को कंपनी का शेयर 504.35 रुपए के साथ बंद हुआ था।

photo_2020-11-24_14-47-13.jpg

1400 फीसदी की तेजी
टानला के शेयरों में मार्च से अब तक करीब 1400 फीसदी का रिटर्न देखने को मिल चुका है। काफी कम कंपनियां ऐसी हैं, जिन्होंने इतना ज्यादा रिटर्न दिया है। 24 मार्च को कंपनी का 38 रुपए था, जो बढ़कर 529.55 रुपए पर आ चुका है। दोनों के बीच के अंतर को देखें तो 1400 फीसदी बैठ रहा है। जबकि बीते तीन महीनों की बात करें तो कंपनी के शेयरों में 900 फीसदी की तेजी देखने को मिली है।

यह भी पढ़ेंः- निफ्टी ने रचा इतिहास, 13 हजार अंकों के पार, सेंसेक्स भी एतिहासिक उंचाई पर

क्यों आ रही है तेजी
वास्तव में कंपनी में शेयरों में तेजी का मुख्य कारण विदेशी निवेश हैं, उसी निवेश से आए रुपयों से दूसरी कंपनियों को भी खरीदना भी शामिल है। कुछ अमरीकी कंपनियों की ओर से बीते महीनों और हफ्तों में बड़ा निवेश किया है। जिसकी वजह से कंपनी को काफी सहारा मिला है। जिसकी वजह से कंपनी के शेयरों में बड़ी तेजी देखने को मिली है।

Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned