scriptIT giants Wipro Share at 20-year high, know how much investors earn | 20 साल की सबसे बड़ी उंचाई पर आईटी दिग्गज विप्रो, जानिए निवेशकों की कितनी हुई कमाई | Patrika News

20 साल की सबसे बड़ी उंचाई पर आईटी दिग्गज विप्रो, जानिए निवेशकों की कितनी हुई कमाई

  • 52 हफ्तों की नई उंचाई पर पहुंचा विप्रो का शेयर, 20 साल बाद देखने को मिला कंपनी के शेयरों का इतना स्तर
  • कारोबारी सत्र के दौरान 2 बजकर 30 मिनट पर कंपनी के मार्केट कैप में 11 हजार करोड़ से ज्यारदा इजाफा

नई दिल्ली

Updated: October 05, 2020 03:14:50 pm

नई दिल्ली। जहां एक ओर टीसीएस के शेयरों में उछाल की चर्चा चारों ओर हो रही है। वहीं देश की दूसरी आईटी कंपनी विप्रो की चर्चा भी काफी जोरों पर है। वास्तव में विप्रो के शेयरों में भी जबरदस्त उछाल देखने को मिल रहा है। आईटी सेक्टर की इस दिग्गज के कंपनी के शेयर 20 साल के बाद सबसे बड़ी उंचाई पर हैं। वहीं विप्रो के शेयरों ने कारोबारी सत्र में 52 हफ्तों की उंचाई पर पहुंच गया है। वहीं निवेशकों को भी बड़ा फायदा हुआ है। कंपनी के मार्केट में 11 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा की तेजी देखने को मिली है। आपको बता दें कि इस सप्ताह आईटी कंपनियों के नतीजे आने वाले हैं। जानकारों की मानें तो दूसरी तिमाही नतीजे पहली तिमाही के मुकाबले ज्यादा बेहतर हो सकते हैं।

IT giants Wipro Share at 20-year high, know how much investors earn
IT giants Wipro Share at 20-year high, know how much investors earn

यह भी पढ़ेंः- आलू की महंगाई से राहत मिलने के आसार नहीं, 60 रुपए से ज्यादा हो सकते हैं दाम

52 हफ्तों की उंचाई पर विप्रो का शेयर
आज कंपनी का शेयर 52 हफ्तों की उंचाई पर पहुंच गया है। आंकड़ों की मानें तो मौजूदा समय यानी 2 बजकर 35 मिनट पर कंपनी का शेयर 6.39 फीसदी यानी 19.90 रुपए की तेजी के साथ 333 रुपए पर कारोबार कर रहा है। जबकि कारोबारी सत्र के दौरान कंपनी का शेयर 334.45 रुपए के साथ 52 हफ्तों की उंचाई पर पहुंच गया। जबकि आज कंपनी का शेयर 315.75 रुपए पर खुला था। जबकि बीते कारोबारी सत्र में कंपनी का शेयर 313 रुपए पर बंद हुआ था।

यह भी पढ़ेंः- रिलायंस के बाद ऐसा करने वाली टीसीएस बनी दूसरी कंपनी, शेयरों में करीब 6 फीसदी का इजाफा

20 साल के सबसे उंचे स्तर पर कंपनी का शेयर
इस तेजी की वजह से कंपनी का शेयर 20 साल के सबसे उच्चतम स्तर पर चला गया है। वैसे कंपनी के शेयर ने अपने 20 साल के पुराने रिकॉर्ड को नहीं तोड़ा है। 22 फरवरी 2000 को कंपनी का शेयर 388.12 रुपए के ऑल टाइम हाइ पर पहुंच गया था। मौजूदा समय में अभी तक कंपनी का शेयर नहीं पहुंच सका है। जानकारों की मानें तो जल्द ही कंपनी के शेयरों में सबसे बड़ी तेजी देखने को मिल सकती है। आईटी सेक्टर में बूम जारी रहने के कारण ऐसा देखने को मिल सकता है।

यह भी पढ़ेंः- डोनाल्ड ट्रंप में सुधार की खबरों से भारत समेत एशियाई बाजारों ने भरी हुंकार, सेंसेक्स 39 हजार के पार

11,500 करोड़ रुपए के मार्केट कैप का इजाफा
अगर बात कंपनी के मार्केट कैप की बात करें तो आज कारोबारी सत्र के दौरान कंपनी के मार्केट कैप में 11,500 करोड़ रुपए का इजाफा देखने को मिला है। अगर बात आंकड़ों से करें तो बीते कारोबारी सत्र में कंपनी का मार्केट कैप 1,78,877.96 करोड़ रुपए था। जबकि आज सोमवार को दोपहर 2 बजकर 30 मिनट पर कंपनी का मार्केट कैप 1,90,393.59 करोड़ रुपए पर पहुंच गया है। अगर इन दोनों के मार्केट कैप के अंतर को देखें तो 11,515.63 करोड़ रुपए का है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Azadi Ka Amrit Mahotsav में बोले पीएम मोदी- ये ज्ञान, शोध और इनोवेशन का वक्तभारत ने ओडिशा तट से ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफलतापूर्वक किया परीक्षणNEET UG PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नीट में OBC आरक्षण देने का फैसला सही, सामाजिक न्‍याय के लिए आरक्षण जरूरीटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरCorona cases in India: कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड; 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस, मौत का आंकड़ा 450 के पारUttar Pradesh Assembly Elections 2022: भीषण शीतलहरी में पूर्वांचल हुआ गर्म, दो मुख्यमंत्रियों के चुनावी मैदान में उतरने की आस ने बढ़ाई सरगर्मीप्रियंका गांधी ने जारी की कांग्रेस की दूसरी लिस्ट, 41 उम्मीदवारों के नाम फाइनल, 16 महिलाओं को भी दिया टिकटUP Election 2022 : आजम खान को याद कर मंच पर ही फफक-फफक कर रोने लगे बेटे अब्दुल्ला आजम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.