script

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में भारी बढ़ोतरी, एलपीजी आैर सीएनजी भी हुए महंगे, ये हैं नर्इ दरें

locationनई दिल्लीPublished: Oct 01, 2018 08:55:27 am

Submitted by:

Ashutosh Verma

सोमवार को अक्टूबर माह के पहले दिन पेट्रोल की कीमतों में 24 पैसे आैर डीजल की कीमतों में 32 पैसे तक की बढ़ोतरी हुर्इ है। वहीं राजधानी दिल्ली में सीएनजी व सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडरों के दाम में भी इजाफा किया गया है।

Petrol Diesel

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में भारी बढ़ोतरी, एलपीजी आैर सीएनजी भी हुए महंगे, ये हैं नर्इ दरें

नर्इ दिल्ली। पेट्रोल-डीजल की कीमताें में इजाफे का दौर लगातार जारी है। अक्टूबर माह के पहले दिन सोमवार को तेल कंपनियों ने एक बार फिर पेट्रोल-डीजल की दामों में बड़ी बढ़ोतरी कर दी है। इसके साथ ही देशभर के विभिन्न शहरों में पेट्रोल-डीजल की कीमतें नए रिकाॅर्ड स्तर पर पहुंच चुकी हैं। मुंबर्इ में सोमवार (आज) को पहली बार पेट्रोल के दाम 91 रुपए प्रति लीटर के पार पहुंच गया है। चार महानगरों में आज पेट्रोल की कीमतों में 24 पैसे प्रति लीटर आैर डीजल की कीमतों में 32 पैसे प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी की गर्इ है।

https://twitter.com/hashtag/Delhi?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

24 पैसे महंगा हुआ पेट्रोल
अक्टूबर माह की पहली तारीख को ही पेट्रोल के दाम में बड़ी बढ़ोतरी देखने को मिली। राजधानी दिल्ली में रविवार के मुकाबले पेट्रोल के भाव में 24 पैसे प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी की गर्इ है। इसके बाद दिल्लीवासियों को अब एक लीटर पेट्रोल के लिए 83.73 रुपए खर्च करने होंगे। सोमवार की बढ़ोतरी के बाद कोलकाता में पेट्रोल की नर्इ दर 85.53 रुपए प्रति लीटर हो गर्इ है। मुंबर्इ की बात करें तो यहां पेट्रोल का भाव नए रिकाॅर्ड स्तर को छूते हुए 91.08 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं चेन्नर्इ में भी 87.05 प्रति लीटर की नर्इ दर के साथ 90 के आंकडे के तरफ तेजी से बढ़ रहा है।


डीजल की कीमतों में 32 पैसे तक की बढ़ोतरी
डीजल की बात करें ताे सोमवार को इसके दाम में भी बड़ी बढ़ोतरी देखने को मिली है। दिल्ली में डीजल के भाव में 30 पैसे की तेजी के बाद अब नया दर 75.09 रुपए प्रति लीटर हो गया है। कोलकाता में भी डीजल के दाम में इतनी ही बढ़ोतरी के साथ 76.64 रुपए प्रति लीटर हो गया है। मुंबर्इ आैर चेन्नर्इ में आज डीजल के भाव में 32 पैसे प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी की गर्इ है। मुंबर्इ में डीजल 79.72 रुपए प्रति लीटर आैर चेन्नर्इ में 79.40 रुपए प्रति लीटर हो गया है।

https://twitter.com/ANI/status/1046587311780126721?ref_src=twsrc%5Etfw

सीएनजी व एलपीजी के दाम में भी बढ़ोतरी
सोमवार को राजधानी दिल्ली में प्रकृतिक गैस सिलेंडर के दाम में भी बढ़ोतरी कर दी गर्इ है। दिल्ली में सीएनजी के दाम में 1.70 रुपए प्रति किलो किया गया है। जिसके बाद अब सीएनजी का नया भाव 44.30 रुपए प्रति किलोग्राम हो गया है। इसके साथ एलपीजी गैस सिलेंडरों के दाम में भी 2.89 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गर्इ है। सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर की नर्इ दर 502.4 रुपए प्रति सिलेंडर हो गर्इ है।

ट्रेंडिंग वीडियो