script4 दिनों तक बढ़ोतरी के बाद मंगलवार को स्थिर रहा पेट्रोल-डीजल का भाव, जानिये अपने शहर का रेट | Petrol Diesel Price New Delhi kolkata Mumbai chennai 27th august 2019 | Patrika News

4 दिनों तक बढ़ोतरी के बाद मंगलवार को स्थिर रहा पेट्रोल-डीजल का भाव, जानिये अपने शहर का रेट

locationनई दिल्लीPublished: Aug 27, 2019 08:01:27 am

Submitted by:

Ashutosh Verma

मंगलवार को पेट्रोल-डीजल की दरों में कोई बदलाव नहीं
लगातार चार दिन तक बढ़े थे पेट्रोल के दाम
डीजल की दरों में भी तीन बाद कोई बदलाव नहीं

petrol.jpg

नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज बढ़ोतरी का सिलसिला थम चुका है। इसके पहले पेट्रोल की दरों में लगातार चार दिनों तक इजाफा किया गया । वहीं, डीजल की दरों में भी लगातार तीन दिनों तक बढ़ोतरी दर्ज की गई। मंगलवार को पेट्रोल व डीजल की दरों में कोई बदलाव नहीं किया गया। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में लगातार नरमी का दौर देखने को मिल रहा है, जिसका फायदा घरेलू तेल कंपनियां आम लोगों को देने का प्रयास कर रही हैं। आइये जानते हैं कि आज देश के चार महानगरों में पेट्रोल-डीजल की दरें क्या हैं।

आज कोई बदलाव न होने के बाद राजधानी दिल्ली में एक लीटर डीजल का भाव 65.35 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर स्थिर है। राजधानी में आज पेट्रोल का भाव पिछले दिन के स्तर पर यानी 72.07 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर है।

यह भी पढ़ें – लेट होगी यह ट्रेन तो आपको मिलेंगे पैसे, साथ में इन सुविधाओं के भी ले सकेंगे मजे

कोलकाता में भी आज डीजल का भाव 67.73 रुपये के स्तर पर पहुंच गया है। कोलकाता में आज पेट्रोल की बात करें तो पिछले दिन की 8 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी के साथ ही यह 74.77 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर स्थिर है।


आर्थिक राजधानी मुंबई में भी आज डीजल की दरों में कोई बदलाव नहीं किया गया। हालांकि, पिछले दिन यानी सोमवार को यहां डीजल की दरों में 9 पैसे प्रति लीटर और पेट्रोल की दरों में 8 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई थी। इसके बाद मंगलवार को भी यहां डीजल का भाव 68.51 रुपये के स्तर पर है। वहीं, पेट्रोल का भाव भी आज 77.73 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर ही है।

यह भी पढ़ें – तिरुमला मंदिर के लिए मुकेश अंबानी ने खोली तिजोरी, दान किया 1.11 करोड़ रुपये

चेन्नई की बात करें तो सोमवार को यहां एक लीटर डीजल के भाव में 9 पैसे और पेट्रोल के भाव में 8 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ था। इसके बाद चेन्नईवासियों को आज यानी मंगलवार को भी एक लीटर डीजल खरीदने के लिए 69.04 रुपये प्रति लीटर खर्च करने होंगे। वहीं, पेट्रोल के लिए आज भी उन्हें 74.86 रुपये प्रति लीटर खर्च करने होंगे।

क्या है कच्चे तेल का भाव

बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पिछले दिन कारोबारी दिन कच्चे तेल की कीमतों में नरमी का दौर देखने को मिला। इसके बाद अब डब्ल्यूटीआई क्रुड ऑयल का भाव 54.02 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर आ गया है। वहीं, ब्रेंट क्रुड ऑयल का भाव 58.51 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर आ गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो