scriptPetrol Diesel Price Today : पेट्रोल और डीजल की कीमत में मामूली गिरावट, जानिए आज के दाम | Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 01st Feb 2020 | Patrika News
कारोबार

Petrol Diesel Price Today : पेट्रोल और डीजल की कीमत में मामूली गिरावट, जानिए आज के दाम

देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 8 पैसे प्रति लीटर सस्ता
डीजल में 6 पैसे प्रति लीटर की देखने को मिली कटौती
लगातार तीसरे दिन पेट्रोल और डीजल पर कम हुए दाम

Feb 01, 2020 / 07:13 am

Saurabh Sharma

Petrol Diesel Price Today

Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 01st Feb 2020

नई दिल्ली। 01 फरवरी 2020 को पेट्रोल और डीजल के दाम में मामूली कटौती देखने को मिली है। आईओासीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में औसतन 6 पैसे प्रति लीटर कह कटौती देखने को मिली है। जबकि डीजल की कीमत में औसतन 5 पैसे प्रति लीटर दाम कम हुए हैं। पेट्रोल और डीजल की कीमत में लगातार तीसरे दिन दाम कम हुए है। जानकारों की मानें तो कुछ दिनों से इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमत में इजाफा देखने को मिला है। वहीं कोरोना वायरस का खौफ अभी कम नहीं हुआ है। ऐसे में चीन और बाकी देशों की ओर से क्रूड ऑयल की डिमांड कम हो सकती है। जिसकी वजह से दाम में एक बार फिर से कटौती देखने को मिल सकती हैै। जिसकी वजह से स्थानीय स्तर पर पेट्रोल और डीजल की कीमत में जारी रह सकती है। आइए आपको भी बताते कि आखिर पेट्रोल और डीजल के दाम आपके शहर में क्या हो गए हैं।

यह भी पढ़ेंः- Petrol Diesel Price Today : जनवरी के महीने में 3 रुपए प्रति लीटर तक सस्ता हुआ पेट्रोल और डीजल

पेट्रोल के दाम में कटौती
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में अलग-अलग कटौती देखने को मिली है। सबसे ज्यादा कटौती देश की राजधानी में हुई है। दिल्ली में 8 पैसे प्रति लीटर की कटौती के दाम 73.19 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल की कीमत में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है। जिसके बाद दोनों महानगरों में पेट्रोल के दाम क्रमश: 75.85 और 78.83 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। जबकि चेन्नई में पेट्रोल की कीमत में 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती के बाद दाम 76.03 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

यह भी पढ़ेंः- Budget 2020 से ठीक पहले 42 हजारी हुआ सोना, बुलियन इंडस्ट्री को हैं ये उम्मीदें

डीजल की कीमत भी हुई कम
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में भी डीजल के दाम अलग-अलग कम हुए हैं। देश की राजधानी दिल्ली में 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है। जिसके बाद यहां पर दाम 66.22 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर कम हुए हैं। जिसके बाद तीनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 68.59, 69.42 और 69.96 रुपए प्रति लीटर हो गए हैैं।

Home / Business / Petrol Diesel Price Today : पेट्रोल और डीजल की कीमत में मामूली गिरावट, जानिए आज के दाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो