scriptPetrol Diesel Price Today : पेट्रोल और डीजल के दाम में आज फिर बड़ी गिरावट, जानिए आज के दाम | Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 08th Feb 2020 | Patrika News

Petrol Diesel Price Today : पेट्रोल और डीजल के दाम में आज फिर बड़ी गिरावट, जानिए आज के दाम

locationनई दिल्लीPublished: Feb 08, 2020 06:47:47 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

पेट्रोल की कीमत में 23 पैसे प्रति लीटर की कटौती
डीजल के दाम में 25 पैसे प्रति लीटर की गिरावट
54 डॉलर प्रति बैरल के आसपास बना हुअ है ब्रेंट क्रूड

Petrol Diesel Price Today

Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 08th Feb 2020

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की कीमत में आज फिर से बड़ी कटैती देखने को मिली है। इसका कारण कच्चे तेल की कीमत में बड़ी गिरावट को ही माना जा रहा है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में पेट्रोल की कीमत में 21 पैसे प्रति लीटर से लेकर 24 पैसे प्रति लीटर तक देखने को मिली है। वहीं डीजल की बात करें तो 25 पैसे प्रति लीटर से लेकर 27 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। खास बात तो ये है कि लगातार तीन दिनों की कटौती के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमत में 50 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिल गई है। वहीं दूसरी ओर इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमत में लगातार कटौती देखने को मिल रही है। ब्रेंट क्रूड ऑयल के दाम 54 डॉलर के आसपास बने हुए हैं। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमत में और भी कटौती देखने को मिल सकती है।

पेट्रोल की कीमत में कटौती
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों में पेट्रोल की कीमत में 21 पैसे प्रति लीटर से लेकर 24 पैसे प्रति लीटर तक कटौती हुई है। जिसके तहत देश की राजधानी दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल के दाम 23 पैसे प्रति लीटर कम हुए हैं। जिसके बाद दोनों महानगरों में पेट्रोल के दाम क्रमश: 72.45 और 78.11 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं कोलकाता में पेट्रोल 21 पैसे और चेन्नई में 24 पैसे प्रति लीटर तक सस्ता हुआ है। जिसके बाद दोनों महानगरों में पेट्रोल की कीमत क्रमश: 75.15 और 75.27 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। आईओसीएल के आंकड़ों को देखकर लगता है कि देश की राजधानी दिल्ली में लगातार तीन दिनों की कटौती के बाद 53 पैसे प्रति लीटर कम हो गए हैं।

यह भी पढ़ेंः- पीएमसी बैंक घोटाला मामले में एचडीआईएल संपत्तियों की बिक्री के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट की रोक

डीजल के दाम में बड़ी कटौती
वहीं दूसरी ओर देश के चारों महानगरों में डीजल की कीमत में 25 पैसे प्रति लीटर से लेकर 27 पैसे प्रति लीटर मक दाम हुए हैं। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश की राजधानी दिल्ली और कोलकाता में डीजल की कीमत में 25 पैसे प्रति लीटर दाम कम हुए हैं। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 65.43 और 67.79 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं दूसरी ओर मुंबई और चेन्नई में डीजल 27 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 68.57 और 69.10 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। आईओसीएल से मिले आंकड़ों के अनुसार लगातार तीन दिनों में देश की राजधानी दिल्ली में डीजल 61 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो