scriptPetrol Diesel Price Today : पेट्रोल और डीजल के दाम में तेजी, क्रूड ऑयल के दाम में जुलाई के बाद सबसे तेज गिरावट | Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 11th Jan 2020 | Patrika News
कारोबार

Petrol Diesel Price Today : पेट्रोल और डीजल के दाम में तेजी, क्रूड ऑयल के दाम में जुलाई के बाद सबसे तेज गिरावट

पेट्रोल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी
डीजल के दाम में 11 पैसे प्रति लीटर का इजाफा
क्रूड ऑयल के दाम 65 डॉलर प्रति बैरल से नीचे
किसी भी सप्ताह में क्रूड ऑयल के दामों 7 महीने की बड़ी गिरावट

नई दिल्लीJan 11, 2020 / 09:20 am

Saurabh Sharma

petro1l.png

Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 11th Jan 2020

नई दिल्ली। इंटरनेशनल मार्केट में 7 महीनों में क्रूड ऑयल के दाम ( Crude Oil Price ) में किसी भी सप्ताह इतनी तेजी से गिरावट कभी नहीं हुई जितनी आज हुई है। ब्रेंट क्रूड ऑयल के दाम 65 डॉलर से नीचे आ चुके हैं। जबकि डब्ल्यूटीआई भी 59 डॉलर के आसपास कारोबार कर रहा है। वहीं दूसरी ओर भारत में पेट्रोल और डीजल के दाम ( Petrol Diesel Price Today ) में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। जिसके बाद देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 76 रुपए प्रति लीटर पार गई हैं। वहीं दूसरी ओर डीजल के दाम ( Diesel Price Today ) में 11 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जानकारों की मानें तो जब भी इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल के दाम में इजाफा होता है तो उसका असर दो हफ्तों के बाद देखने को मिलता है।

यह भी पढ़ेंः- क्रूड ऑयल की कीमत में गिरावट दिल्ली विधानसभा चुनाव में डालेंगे असर!

दिल्ली में 76 रुपए पार हुआ पेट्रोल
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जिसके बाद देश की राजधानी दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 76.01, 78.59 और 81.60 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं चेन्नई में 6 पैसे प्रति लीटर के इजाफे के बाद वहां पर दाम 78,98 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। आपको बता दें कि शुक्रवार को पेट्रोल के दाम में 15 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला था।

यह भी पढ़ेंः- सुप्रीम कोर्ट ने दिया साइरस मिस्त्री को झटका, एनसीएलएटी के आदेश पर लगाई रोक

डीजल की कीमत में भी इजाफा जारी
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल की कीमत में 12 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। जिसके बाद देश की राजधानी दिल्ली और कोलकाता में डीजल के दाम क्रमश: 69.17 और 71.54 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं मुंबई और चेन्नई में डीजल की कीमत में 13 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 72.54 और 73.10 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

Home / Business / Petrol Diesel Price Today : पेट्रोल और डीजल के दाम में तेजी, क्रूड ऑयल के दाम में जुलाई के बाद सबसे तेज गिरावट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो