scriptPetrol Diesel Price Today : करीब 84 दिन के उच्चतम स्तर पर पहुंचा डीजल, पेट्रोल के दाम में मामूली बढ़त | Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 27th Dec 2019 | Patrika News
कारोबार

Petrol Diesel Price Today : करीब 84 दिन के उच्चतम स्तर पर पहुंचा डीजल, पेट्रोल के दाम में मामूली बढ़त

Diesel Price में 15 पैसे प्रति लीटर का हुआ इजाफा
आखिरी बार देश में 4 अक्टूबर को 71 के पार पहुंचा था Diesel
Petrol Price में देखने को मिली 6 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी

Dec 27, 2019 / 07:59 am

Saurabh Sharma

Petrol Diesel Price Today

Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 27th Dec 2019

नई दिल्ली। जैसे अमरीका और चीन के बीच का ट्रेड वॉर ( Trade War Between USA and China ) समाप्ति की ओर जा रहा है वैसे-वैसे कच्चे तेल की कीमत में बढ़ोतरी ( crude oil price rise ) होती जा रही है। उसका असर स्थानीय स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम ( petrol Diesel price today ) में देखने को मिल रही है। लगातार दूसरे दिन की बढ़ोतरी के बाद देश में डीजल के दाम ( Diesel Price Today ) करीब 84 दिन के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है। आईओसीएल ( IOCL ) से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में नई दिल्ली को छोड़ सभी में 16 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने मिला है। जबकि पेट्रोल की कीमत ( petrol price today ) में 6 पैसे प्रति लीटर मामूली बढ़त देखने को मिली है। आपको बता यह लगातार दूसरा दिन है जब पेट्रोल और डीजल के दाम में एक साथ इजाफा देखने को मिला है।

यह भी पढ़ेंः- शेयरों की बदला बदली में 2.5 लाख करोड़ रुपए की हुई रिलायंस रिटेल

पेट्रोल के दाम में मामूली बढ़त
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम में लगातार दूसरे दिन बढ़त देखने को मिली है। 6 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी के बाद देश के चारों महानगरों नई दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 74.74, 80.40, 77.40 और 77.70 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में पेट्रोल के दाम में और इजाफा देखने को मिल सकता है। आपको बता दें कि बीते कुछ दिनों से पेट्रोल के दाम में स्थिरता देखने को मिल रही थी। उससे पहले लगातार 6 दिनों में पेट्रोल 37 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ था।

यह भी पढ़ेंः- ‘नन्हें भविष्य’ के लिए झुका पाकिस्तान, भारत से आयात करेगा पोलियो मार्कर

84 दिन के उच्चतम स्तर पर डीजल
वहीं डीजल की कीमत की करें तो आज की बढ़ोतरी के बाद दाम 84 दिन के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए हैं। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल के दाम में नई दिल्ली को छोड़कर सभी में 16 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। जिसके बाद कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम क्रमश: 69.66, 70.55 और 71.09 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। जबकि नई दिल्ली में डीजल के दाम में 15 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जिसके बाद दाम 67.24 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। आपको बता दें कि डीजल के दाम में लगातार दूसरे दिन बढ़ोतरी देखने को मिली है।

यह भी पढ़ेंः- इनकम टैक्स रेट घटाने की तैयारी में सरकार, स्लैब्स पर किया जा रहा है विचार

9 दिन में 1.20 रुपए महंगा हुआ डीजल
25 दिसंबर को छोड़ दिया जाए तो 19 दिसंबर से देश के चारों महानगरों में डीजल के दाम में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। इस दौरान डीजल 1.20 रुपए प्रति लीटर तक महंगा हो गया है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार नई दिल्ली में इस दौरान डीजल 1.20 रुपए प्रति लीटर महंगा हो गया है। वहीं कोलकाता में 1.21 रुपए, मुंबई में 1.28 रुपए और चेन्नई में 1.28 रुपए प्रति लीटर का इजाफा हो गया है। जानकारों की मानें तो पेट्रोल और डीजल के दाम में और इजाफा होने के आसार हैं।

Home / Business / Petrol Diesel Price Today : करीब 84 दिन के उच्चतम स्तर पर पहुंचा डीजल, पेट्रोल के दाम में मामूली बढ़त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो