scriptPetrol Diesel Price Today : देश की राजधानी दिल्ली में एक साल के उच्चतम स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम | Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 30th Dec 2019 | Patrika News

Petrol Diesel Price Today : देश की राजधानी दिल्ली में एक साल के उच्चतम स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम

Published: Dec 30, 2019 07:31:10 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

दिल्ली में इस साल पहली बार पहुंचा 75 रुपए प्रति लीटर पेट्रोल
देश के चारों महानगरों में 16 पैसे प्रति लीटर बढ़े पेट्रोल के दाम
डीजल की कीमत में 18 पैसे प्रति लीटर का देखने को मिला इजाफा

petrol_30.png

Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 30th Dec 2019

नई दिल्ली। क्रूड ऑयल की कीमत ( crude oil price ) में इजाफा होने से देश के चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल के दाम ( petrol Diesel price today ) आसमान की ओर पहुंच रहे हैं। आज की बढ़ोतरी की वजह से देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमत एक साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है। इससे पहले दिसंबर में ही 75 रुपए तक पेट्रोल के दाम ( petrol price today ) पहुंचे थे। लेकिन इस साल पहला ऐसा मौका है कि 75 रुपए के स्तर पर को पार कर गया है। वहीं डीजल की बात करें तो वो भी सालभर के उच्चतम स्तर पर है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोज के दाम में 16 और डीजल की कीमत ( Diesel Price Today ) में 18 पैसे प्रति का इजाफा हुआ है।

यह भी पढ़ेंः- चेतावनी: ऑनलाइन पेमेंट करने वालों को बनाया जा सकता है निशाना

पेट्रोल की कीमत में लगातार दूसरे दिन इजाफा
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम में 16 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। जिसके बाद दिल्ली कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 75.04, 77.70 और 80.69 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 17 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जिसके बाद यहां पर दाम 78.02 रुपए दाम हो चुके हैं। आपको बता दें कि पेट्रोल के दाम में यह लगातार दूसरे दिन इजाफा हुआ है। इन दो दिनों में पेट्रोल की कीमत 30 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हो चुका है।

यह भी पढ़ेंः- नए साल के पहले हफ्ते में विदेशी संकेत और घरेलू आकड़ों पर रहेगी बाजार की नजर

डीजल के दाम में बढ़ोतरी
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल की कीमत में 18 पैसे प्रति लीटार की बढ़ोतरी देखने को मिली है। जिसके बाद दिल्ली और कोलकाता में डीजल के दाम क्रमश: 67.78 और 70.20 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 19 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है, जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 71.12 और 71.67 रुपए प्रति लीटर हो चुके हैं। आपको बता दें कि डीजल के दाम देश की राजधानी दिल्ली में साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच चुके हैं। आने वाले दिनों में डीजल के दाम में और भी इजाफा देखने को मिल सकता है।

यह भी पढ़ेंः- Year Ender: साल 2019 में इन अरबपतियों ने गवाएं करोड़ों रुपए, सबसे ज्यादा इन्हें हुआ नुकसान

12 दिनों में डीजल के दाम में बंपर इजाफा
अगर बात बीते 12 दिनों की करें तो देश के चारों महानगरों में डीजल औसतन 1.74 रुपए प्रति लीटर महंगा हो चुका है। सिर्फ 25 दिसंबर को डीजल के दाम में स्थिरता देखने को मिली थी। वर्ना 19 दिसंबर से देश के चारों महानगरों में डीजल के दाम में लगातार इजाफा हो रहा है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार नई दिल्ली में इस दौरान डीजल 1.74 रुपए प्रति लीटर महंगा हो गया है। वहीं कोलकाता में 1.75 रुपए, मुंबई में 1.85 रुपए और चेन्नई में 1.86 रुपए प्रति लीटर का इजाफा हो गया है। जानकारों की मानें तो पेट्रोल और डीजल के दाम में और इजाफा होने के आसार हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो