scriptपेट्रोल, डीजल की महंगाई पर ब्रेक, कच्चे तेल में चौथे दिन तेजी जारी | Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 8th Jan 2021 | Patrika News
बाजार

पेट्रोल, डीजल की महंगाई पर ब्रेक, कच्चे तेल में चौथे दिन तेजी जारी

पेट्रोल और डीजल की कीमत में दो दिन की तेजी के बाद कोई बदलाव नहीं
कच्चे तेल की कीमत में लगातार चौथे दिन तेजी, 55 डॉलर बैरल की ओर

Jan 08, 2021 / 10:39 am

Saurabh Sharma

Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल में 11वें दिन बदलाव नहीं

Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल में 11वें दिन बदलाव नहीं

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल के दाम में शुक्रवार को कोई बदलाव नहीं हुआ लेकिन अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में तेजी का सिलसिला लगातार चौथे दिन जारी रहा। कच्चे तेल के दाम बढऩे के चलते ही देश में बीते लगातार दो दिनों के दौरान पेट्रोल और डीजल के दाम में वृद्धि की गई जिसके बाद राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में पेट्रोल का भाव सर्वाधिक ऊंचे स्तर पर चला गया है।

पेट्रोल के दाम स्थिर
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं हुआ है। शुक्रवार को गुरुवार वाले दाम लागू रहेंगे। तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल के दाम में एक दिन पहले गुरुवार को दिल्ली और मुंबई में 23 पैसे जबकि कोलकाता में 24 पैसे और चेन्नई में 21 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी। जिसके बाद दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमतें क्रमश: 84.20 रुपये, 85.68 रुपये, 90.83 रुपये और 86.96 रुपये प्रति लीटर पर आ गई थी। इससे पहले चार अक्टूबर 2018 को चारों महानगरों में पेट्रोल का भाव रिकॉर्ड स्तर क्रमश: 84 रुपये, 85.80 रुपये, 91.34 रुपये और 87.33 रुपये प्रति लीटर तक चला गया था।

यह भी पढ़ेंः- बजट से पहले चालू वित्तवर्ष में जीडीपी के 7.7 फीसदी गिरावट अनुमान, वित्त मंत्रालय दिया चौंकाने वाला बयान

डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल की कीमत में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं हुआ है। शुक्रवार को गुरुवार वाले दाम लागू रहेंगे। डीजल के दाम में गुरुवार को दिल्ली और चेन्नई में 26 पैसे जबकि कोलकाता में 27 पैसे और मुंबई में 29 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की गई थी।डीजल की कीमतें दो दिनों की वृद्धि के बाद शुक्रवार को दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में क्रमश: 74.38 रुपये, 77.97 रुपये, 81.07 रुपये और 79.72 रुपये प्रति लीटर पर आ गई थी।

कच्चे तेज में तेजी जारी
अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज (आईसीई) पर बुधवार को ब्रेंट क्रूड के मार्च डिलीवरी अनुबंध में बीते सत्र से 0.44 फीसदी की तेजी के साथ 54.62 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था जबकि इससे पहले कारोबार के दौरान भाव 54.77 डॉलर प्रति बैरल तक चढ़ा। वहीं, न्यूयार्क मर्के टाइल एक्सचेंज (नायमैक्स) पर वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट (डब्ल्यूटीआई) के फरवरी अनुबंध में बीते सत्र से 0.49 फीसदी की तेजी के साथ 51.08 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था जबकि इससे पहले भाव 51.20 डॉलर प्रति बैरल तक उछला।

Home / Business / Market News / पेट्रोल, डीजल की महंगाई पर ब्रेक, कच्चे तेल में चौथे दिन तेजी जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो