scriptPetrol Diesel Price Today : पेट्रोल और डीजल की कीमतों में नहीं हुआ कोई बदलाव, जानिए अपने शहर के दाम | petrol diesel price today in delhi mumbai kolkata chennai on 21 july | Patrika News

Petrol Diesel Price Today : पेट्रोल और डीजल की कीमतों में नहीं हुआ कोई बदलाव, जानिए अपने शहर के दाम

Published: Jul 21, 2019 08:19:16 am

Submitted by:

Shivani Sharma

Petrol Diesel Price Today : रविवार को पेट्रोल-डीजल ( Petrol-diesel ) की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। नई दिल्ली में पेट्रोल के दाम 73.35 रुपए प्रति लीटर पर बने हुए हैं।

petrol-diesel

नई दिल्ली। आज यानी रविवार को देश में पेट्रोल के दाम ( petrol price today ) में किसी भी तरह का बदलाव देखने को नहीं मिला है। इसके साथ ही डीजल के दाम भी स्थिर बने हुए हैं। यानी आज पेट्रोल-डीजल ( petrol-diesel ) के दाम में किसी भी तरह की बढ़ोतरी या गिरावट नहीं दर्ज की गई है। क्रूड ऑयल के दाम ( crude oil price ) में कटौती होने के कारण पेट्रोल और डीजल की कीमतों ( diesel price ) में भी देश की आम जनता को काफी राहत मिल रही है। कच्चे तेल के दाम का असर सीधे पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर पड़ता है। आइए आपको बताते हैं कि आज आपको पेट्रोल और डीजल के कितने दाम चुकाने होंगे।


लगातार तीसरे दिन पेट्रोल के दाम रहे स्थिर

आईओसीएल की बेवसाइट से मिली जानकारी के अनुसार लगातार दूसरे दिन पेट्रोल के दामों में किसी भी तरह का बदलाव देखने को नहीं मिला है। रविवार को देश के चारों महानगरों में गुरुवार वाले दाम ही लागू रहेंगे। बता दें कि गुरुवार को देश की राजधानी दिल्ली और मुंबई में 8 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली थी, जिसके बाद देश की राजधानी में पेट्रोल के दाम 73 रुपए के पार पहुंच गए थे। मोदी सरकार का बजट आने के बाद से ही पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी का सिलसिला जारी थी। देश की राजधानी दिल्ली में रहने वाले लोगों को पेट्रोल खरीदने के लिए आज 73.35 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से चुकाने होगें। वहीं, इसके अलावा अगर मुंबई, कोलकाता और चेन्नई की बात करें तो यहां पेट्रोल के दाम क्रमश: 78.96, 75.77, 76.18 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल की कीमत में लगातार 10वें दिन कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। जिसकी वजह से देश के चारों महानगरों दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में 12 जुलाई वाले दाम लागू रहेंगे। आपको बता दें कि 12 जुलाई डीजल की कीमत में 10 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली थी। जिसके बाद चारों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 66.24, 68.31, 69.43 और 69.96 रुपए प्रति लीटर हो गए थे।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो