scriptPetrol Diesel Price Today : पेट्रोल की कीमत में कटौती का सिलसिला थमा, डीजल के दाम भी स्थिर | Petrol Diesel Price Today in Delhi Mumbai Kolkata Chennai on 7th Aug | Patrika News

Petrol Diesel Price Today : पेट्रोल की कीमत में कटौती का सिलसिला थमा, डीजल के दाम भी स्थिर

Published: Aug 07, 2019 07:26:37 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

करीब एक हफ्तेभर की कटौती के बाद पेट्रोल के दाम स्थिर
डीजल के दाम में लगातार तीसरे दिन नहीं हुआ कोई बदलाव

Petrol Diesel Price Today

नई दिल्ली। करीब एक हफ्ते के दौरान पेट्रोल की कीमत में 50 पैसे प्रति लीटर की कटौती के बाद आज बुधवार को दाम स्थिर रखे गए हैं। वहीं दूसरी ओर ओर डीजल के दाम में स्थिरता सिलसिला जारी है। आपको बता दें कि पिछले दो दिनों से इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमत में बढ़ोतरी देखने को मिली है। वैसे मांग में कमी की वजह से क्रूड ऑयल की कीमतों में दबाव बना रह सकता है, जिसकी वजह से स्थानीय स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम सामान्य देखने को मिल सकते हैं। आइए आपको भी बताते हैं कि आज आपको पेट्रोल और डीजल की कीमत कितनी चुुकानी होगी।

यह भी पढ़ेंः- विदेशी निवेशकों को टैक्स से राहत देने जा रही है केंद्र सरकार

पेट्रोल की कीमत में स्थिरता
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में किसी तरह का बदलाव देखने को मिला है। अगस्त में यह पहला ऐसा दिन है जब पेट्रोल की कीमत में बदलाव नहीं हुआ है। बात मंगलवार की करें तो पेट्रोल की कीमत में 9 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली थी। जिसके बाद यहां पर दाम नई दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में दाम क्रमश: 72.28, 74.97 और 77.93 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। वहीं चेन्नई में पेट्रोल की कीमत में 10 पैसे प्रति लीटर कटौती हुई थी। जिसके बाद यहां पर दाम 75.08 रुपए प्रति लीटर हो गए थे।

यह भी पढ़ेंः- धारा 370 हटते ही केंद्र के हाथों में आएगा जम्मू कश्मीर बैंक, यह पड़ेगा असर

डीजल के दाम के स्थिरता जारी
वहीं दूसरी ओर डीजल की कीमत में लगातार तीसरे दिन भी स्थिरता देखने को मिली है। यानी डीजल की कीमत में किसी तरह का बदलाव देखने को नहीं मिला है। जबकि रविवार यानी 4 अगस्त को डीजल की कीमत में कटौती देखने को मिली थी। नई दिल्ली और मुंबई में डीजल के दाम में 6 पैसे प्रति लीटर दाम कम हुए थे। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 65.94 और 69.11 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। वहीं कोलकाता में 2 और चेन्नई में 7 पैसे प्रति लीटर कम हुए थे। जिसके बाद यहां पर डीजल के दाम क्रमश: 68.17 और 69.64 रुपए प्रति लीटर हो गए थे।

 

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो