scriptPetrol Diesel Price Today: पेट्रोल की बढ़ती कीमतों पर लगा ब्रेक, डीजल पर राहत जारी | Petrol Diesel Price Today in Delhi Mumbai Kolkata Chennai On17th July | Patrika News

Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल की बढ़ती कीमतों पर लगा ब्रेक, डीजल पर राहत जारी

locationनई दिल्लीPublished: Jul 17, 2019 07:38:24 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

Petrol Diesel Price Today: लगातार चार दिनों से Petrol Price में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा था जिसपर बुधवार को ब्रेक लग गया। वहीं Diesel Price में लगातार 6वें दिन कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है।

नई दिल्ली। ( petrol diesel price today ) बुधवार यानी 17 जुलाई 2019 को पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी पर ब्रेक लग गया। आईओसीएल ( IOCL ) से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत ( petrol price ) में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं हुआ है। इससे पहले लगातार चार दिनों तक पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी की जा रही थी। वहीं दूसरी ओर डीजल की कीमत ( Diesel Price ) में लगातार छठे दिन राहत देखने को मिली है। बीते कुछ दिनों से क्रूड ऑयल की कीमत ( crude oil price ) में कटौती और डिमांड कम होने के कारण राहत देखने को मिली है। आइए आपको भी बताते हैं आखिर आज आपको पेट्रोल और डीजल के कितने दाम चुकाने होंगे।

यह भी पढ़ेंः- सिर्फ 30 दिनों में ही बैंक के मुकाबले मिलेगा दोगुना रिटर्न, आपके पास है शानदार मौका

पेट्रोल की बढ़ती कीमतों पर लगा ब्रेक
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल की कीमत में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है। यानी आज देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दाम वही लागू होंगे जो मंगलवार को थे। आपको बता दें कि मंगलवार को पेट्रोल की कीमत में 6 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ था। जिसके बाद नई दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में दाम क्रमश: 73.27, 78.88 और 76.09 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। पेट्रोल की कीमत में लगातार चार दिनों से इजाफा देखने को मिला है।

यह भी पढ़ेंः- इन्फ्रास्ट्रक्चर के नाम पर पेट्रोल-डीजल के जरिये टैक्स वसूल रही सरकार, अब कहीं और खर्च करने की तैयारी

लगातार 6वें दिन डीजल के दाम स्थिर
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल की कीमत में लगातार 6वें दिन कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। जिसकी वजह से देश के चारों महानगरों दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में 12 जुलाई वाले दाम लागू रहेंगे। आपको बता दें कि 12 जुलाई डीजल की कीमत में 10 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली थी। जिसके बाद चारों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 66.24, 68.31, 69.43 और 69.96 रुपए प्रति लीटर हो गए थे।

 

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो