scriptनीरव मोदी की गिरफ्तारी के बाद पीएनबी की हुई बल्ले-बल्ले, बैंक के शेयरों में 4 फीसदी की उछाल | PNB Shares surges Upto 4 Points after Nirav Modi got arrested | Patrika News

नीरव मोदी की गिरफ्तारी के बाद पीएनबी की हुई बल्ले-बल्ले, बैंक के शेयरों में 4 फीसदी की उछाल

locationनई दिल्लीPublished: Mar 20, 2019 07:14:13 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

गिरफ्तारी के बाद पंजाब नेशनल बैंक के शेयरों में उछाल।
भारत से भागने के बाद इंटरपोल ने जारी किया था नोटिस।
पत्नी एमी मोदी के खिलाफ भी पीएमएलए ने गैर-जमानती वारंट जारी किया गया है।

Punjab National Bank

नीरव मोदी की गिरफ्तारी के बाद पीएनबी की हुई बल्ले-बल्ले, बैंक के शेयरों में 4 फीसदी की उछाल

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) को 13 हजार करोड़ रुपए की चपत लगाने वाले भगोड़ा हीरा कारोबारी के ब्रिटेन में गिरफ्तार होने के बाद बुधवार को बैंक के शेयरों में चार फीसदी का उछाल आया है। बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर दोपहर बाद के कारोबार के दौरान पिछले सत्र के मुकाबले चार फीसदी उछलने के बाद पीएनबी के शेयर बुधवार को कारोबार के अंत में 3.05 रुपए यानी 3.37 फीसदी तेजी के साथ 93.55 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुए।


इंटरपोल ने जारी किया था रेड कॉर्नर नोटिस

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, नीरव मोदी को लंदन में गिरफ्तार किया गया है। देश से भागने के एक साल से अधिक समय बाद भगोड़े हीरा कारोबारी की गिरफ्तारी हुई है। लंदन वेस्टनिमिंस्टर कोर्ट द्वारा नीरव मोदी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी होने के सात दिनों बाद यूके पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया। प्रवर्तन निदेशालय और केंद्रीय जांच ब्यूरो के आग्रह पर इंटरपोल ने नीरव मोदी के खिलाफ जुलाई 2018 में रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था।


वारंट में क्या कहा गया था

मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने अपने बयान में कहा है, “नीरव दीपक मोदी (जन्म की तारीख 24-02-71) को भारतीय प्रशासन की पक्ष के तरफ से गिरफ्तार कर लिया गया है। यह गिरफ्तारी गुरुवार यानी 19 मार्च हॉलबोर्न में हुई है।” उन्होंने आगे कहा कि 20 मार्च (बुधवार) को उन्हें वेस्टमिनिस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया जाएगा। हालांकि, नीरव मोदी के प्रत्यर्पण को लेकर अभी कोई बात साफ नहीं हो पाई है। लंदन के वेस्टमिनिस्टर कोर्ट में पेशी के बाद ही यह बात पूरी तरह से साफ हो जाएगी कि नीरव मोदी को भारत में कब और कैसे प्रत्यर्पण किया जाएगा।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो