scriptShare market Update: अाेपेक बैठक से पहले शेयर बाजार में कमजोरी का दौर जारी, IDBI के शेयरों में तेजी | Share Market Update sensex continue to dip ahead of OPEC meet | Patrika News
कारोबार

Share market Update: अाेपेक बैठक से पहले शेयर बाजार में कमजोरी का दौर जारी, IDBI के शेयरों में तेजी

OPEC की बैठक से पहले आज घरेलू बाजार में उठापटक का दौर जारी है।

नई दिल्लीJun 22, 2018 / 01:57 pm

Ashutosh Verma

share market

शेयर बाजार की कमजोर शुरुआत, सेंसेक्स-निफ्टी में गिरावट

मुंबर्इ। आज सुबह शेयर बाजार की शुरुअात कमजोरी के साथ हुर्इ थी। लेकिन कच्चे तेल के बाजार आैर आेपेक बैठक में लिए जाने वाले संभावनाआें के बीच बाजार में हल्की बढ़त देखने को मिल रही है। फिलहाल सेंसेक्स 29 अंक चढ़कर 35461 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। निफ्टी में भी 13 अंकों की बढ़त देखने को मिल रही है जिसके बाद ये 10754 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। हालांकि इस समय मिडकैप आैर स्माॅलकैप इंडेक्स लाल निशान पर कारोबार कर रहे है। बीएसर्इ के मिडकैप इंडेक्स 5 अंकों की गिरावट के साथ 15762 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं बीएसर्इ का ही स्माॅलकैप इंडेक्स 33 अंक लुढ़ककर 16495 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।
सुबह 10:38 बजे – इस समय शेयर बाजार में बिकवाली का दौर देखने को मिल रहा है। कच्चे तेल के दाम में एक फीसदी की तेजी देखने काे मिल रही है। 30 शेयरों वाला बीएसर्इ सेंसेक्स 37 अंकों की गिरावट के साथ 35394 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं 50 शेयरों वाले निफ्टी की बात करें तो इसमें भी 14 अंकों की मामूली गिरावट देखने को मिल रही है। फिलहाल निफ्टी 10726 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। निफ्टी मिडकैप में 0.4 फीसदी की कमजोरी देखने को मिल रही है।

सुबह 09:15 बजे – सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन आज (शुक्रवाार) को घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत गिरावट के साथ हुर्इ। आेपेक देशों की बैठक से पहले एशियार्इ बाजारों में मिलाजुला कारोबार देखने को मिल रहा है। 30 शेयरों वाला बीएसर्इ सेंसेक्स 23 अंक लुढ़ककर 35409 के स्तर पर आज के कारोबार की शुरुअात की। 50 शेयरों वाला निफ्टी भी 13 अंकों की गिरावट के साथ 10728 के स्तर पर आज के कारोबार की शुरुआत की। निफ्टी के मिडकैप इंडेक्स में भी 36 अंकों की गिरावट है वहीं निफ्टी बैंक इंडेक्स भी 9 अंक फिसलकर आज कारोबार कर रहा है।


सेक्टोरियल इंडेक्स का हाल
आज के सेक्टाेरियल इंडेक्स में भी मिला-जुला रूख देखने को मिल रहा है। आॅटो, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, फार्मा, आर्इटी, आॅयल एंड गैस के शेयर हरे निशान पर कारोबार कर रहे है। वहीं कैपिटल गुड्स, एफएमसीजी आै मेटल सेक्टर लाल निशान पर कारोबार कर रहे है। बैंक निफ्टी में 21 अंकों की बढ़ दर्ज की जा रही है जिसके बाद ये 26518 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।


एशियार्इ बाजार में कमजोरी
आज अधिकतर एशियार्इ बाजारों में कमजारी का रूख देखने को मिल रहा है। जापान का निक्केर्इ 239 अंकों की बड़ी गिरावट के साथ 22453 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। चीन का हैंग सेंग भी 97 अंक लुढ़ककर 29198 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। हालांकि शंघार्इ कम्पोजिट 10 अंकों की बढ़त के साथ 2885 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। काेरिया के कोस्पी की बात करें तो इसमें भी हल्की भी 3 अंकों की मामूली बढ़त देखने को मिल रही है जिसके बाद ये 2341 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।


रुपए में रिकवरी
पिछले दिन के बाद आज एक बार फिर रुपए की शुरुआत रिकवरी के साथ हुर्इ। डाॅलर के मुकाबले रुपए में आज 17 पैसे की बढ़त हुर्इ जिसके बाद ये 67.81 के स्तर पर खुला। डाॅलर के रुपए में पिछले दिन भी सुधार देखने को मिला था। पिछले दिन कारोबार के अंत में रुपया 9 पैसे की बढ़त के साथ 68.08 के स्तर पर बंद हुआ था।

Home / Business / Share market Update: अाेपेक बैठक से पहले शेयर बाजार में कमजोरी का दौर जारी, IDBI के शेयरों में तेजी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो