scriptयूके की वैक्सीन पर नकारात्मक सलाह और यूएस बेलआउट पैकेज में देरी से रिकॉर्ड उंचाई से फिसला शेयर बाजार | Share market slip record high due to US bailout package and UK Vaccine | Patrika News

यूके की वैक्सीन पर नकारात्मक सलाह और यूएस बेलआउट पैकेज में देरी से रिकॉर्ड उंचाई से फिसला शेयर बाजार

locationनई दिल्लीPublished: Dec 10, 2020 10:07:05 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

यूके सरकार ने फाइजर की वैक्सीन पर एलर्जिक लोगों को दी हैं सलाह, ना करें उपयोग
यूएस बेलआउट पैकेज में देरी के कारण अमरीकी बाजारों में दबाव, एशियाई बाजार कमजोर

Share market slip record high due to US bailout package and UK Vaccine

Share market slip record high due to US bailout package and UK Vaccine

नई दिल्ली। आज भारत शेयर बाजार रिकॉर्ड उंचाई से फिसलकर खुले। जानकारी के अनुसार इसका प्रमुख कारण अमरीकी बाजारों के गिरावट के कारण बंद होने से एशियाई बाजारों में दबाव बढ़ा है। वास्तव में यूके सरकार द्वारा लोगों को कहा गया है कि अगर किसी को एलर्जी की प्रॉब्लम है तो वो कोरोना वैक्सीन ना लें। साथ ही अमरीका में बेलआउट पैकेज की घोषणा में देरी होने से बाजार में दबाव बढऩे के कारण बाजार में दबाव देखने को मिल रहा है। जिसकी वजह से भारतीय शेयर बाजार में गिरावट का रुख देखने को मिल रहा है। आपको बता दें कि बुधवार को शेयर बाजार रिकॉर्ड उंचाई के साथ बंद हुआ था और बाजार में ने 46 हजार अंकों का स्तर पहली बार छुआ था।

शेयर बाजार में गिरावट
आज शेयर बाजार में गिरावट का रुख देखने को मिल रहा है। बांबे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 222.25 अंकों की गिरावट के साथ 45881.25 अंकों पर खुला। जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक निफ्टी 50 67.95 अंकों की गिरावट के साथ 13461.15 पर खुला है। जबकि बुधवार को सेंसेक्स रिकॉर्ड 46100 अंकों के साथ बंद हुआ था। जबकि निफ्टी ने 13500 का स्तर पार कर लिया था। बीएसई स्मॉल कैप 224.38 और बीएसई मिड-कैप 230.05 अंकों की बड़ी गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। वहीं विदेशी निवेशकों का इंडेक्स सीएनएक्स मिडकैप में 275.40 अंकों की गिरावट देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़ेंः- दुनिया में दिल्ली को टॉप स्टार्टअप हब बनाने का रखा सीएम ने ब्लू प्रिंट, जानिए क्या है सरकार की योजना

ऑयल और बैंकिंग सेक्टर में गिरावट
वहीं सेक्टोरल इंडेक्स की बात करें तो आईटी, ऑयल और बैंकिंग सेक्टर में गिरावट देखने को मिल रही है। बैंक एक्सचेंज 180 से ज्यादा अंकों की गिरावट पर है। जबकि आईटी सेक्टर में 130 से ज्यादा अंकों की गिरावट देखने को मिल रही है। फार्मा 60, कैपिटल 124, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स 131 अंकों की गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। मेटल 117 और ऑयल सेक्टर में 211 अंकों की गिरावट देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़ेंः- Petrol Diesel Price Today : जानिए आपके शहर में पेट्रोल और डीजल के कितने हुए दाम?

यूपीएल में 10 फीसदी की गिरावट
पहले बात गिरावट वाले शेयरों की करें तो यूपीएल के शेयरों में 10 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है। जबकि आईओसलएल का शेयर 2.50 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है। टाटा मोटर्स 2.41 फीसदी, टाटा स्टील के शेयरों में 2.14 फीसदी और गेल के शेयरों में 2.08 फीसदी की गिरावट दिखाई दे रही है। वहीं दूसरी ओर मारुति का शेयर 1.44 फीसदी, नेस्ले इंडिया 0.86 फीसदी, टाइटन 0.69 फीसदी, पॉवर ग्रिड 0.52 फीसदी और डिविस लैब 0.38 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो