scriptएक सप्ताह में सोना और चांदी की कीमत में देखने को मिला जबरदस्त बदलाव, जानिए कितनी हो गई कीमत | There was tremendous change in the price of gold and silver in a week | Patrika News

एक सप्ताह में सोना और चांदी की कीमत में देखने को मिला जबरदस्त बदलाव, जानिए कितनी हो गई कीमत

Published: Jan 03, 2021 10:58:45 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

24 दिसंबर के बाद से सोने की कीमत में देखने को मिलसा 171 रुपए प्रति दस ग्राम का इजाफा
समान अवधि में चांदी की कीमत में जबरदस्त तेजी, 614 रुपए प्रति किलोग्राम की देखने को मिली बढ़ोतरी

Gold and silver cheaper by more than 250 rupees, know how much prices

Gold and silver cheaper by more than 250 rupees, know how much prices

नई दिल्ली। पुराने साल से नए साल तक आते-आते सोना और चांदी की कीमत में अच्छी तेजी देखने को मिली है। 24 तारीख के बाद लंबा वीकेड रहा। वहीं एक जनवरी को भी वायदा बाजार शाम 5 बजे तक ही खुला, ऐसे में एक हफ्ते में 5 कारोबारी दिन के हिसाब से निवेशकों को बाकी सप्ताहों के मुकाबले निवेश करने का समय कम मिला। वहीं निवेशक भी फेस्टिव मूड में दिखाई दिए। उसके बाद भी सोना और चांदी की कीमत में एक हफ्ते के दौरान तेजी देखने को मिली है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर सोना और चांदी के दाम में कितना इजाफा देखने को मिल चुका है।

यह भी पढ़ेंः- जियो के आरोपों पर एयरटेल का करारा जवाब, टावरों के नुकसान में भूमिका को नकारा

सोने कीमत में 171 रुपए का इजाफा
पहले बात सोने की कीमत की करें तो 24 दिसंबर के बाद से सोने के दाम 171 रुपए प्रति दसद ग्राम की तेजी देखने को मिली है। वायदस बाजार यानी मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज से मिले आंकड़ों के अनुसार 24 दिसंबर को सोना 50,073 रुपए प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था। वहीं एक हफ्ते के बाद 1 जनवरी को बाजार बंद होने तक सोने के बाद 50,244 रुपए प्रति दस ग्राम पर पहुंच गए थे। यानी इस दौरान सोने की कीमत में 171 रुपए प्रति दस ग्राम का इजाफा देखने को मिला।

यह भी पढ़ेंः- पेट्रोलियम कारोबार में किस गड़बड़ी की वजह से लगा रिलायंस और मुकेश अंबानी पर जुर्माना

चांदी भी हुई महंगी
वहीं दूसरी ओर चांदी की कीमत की बात करें तो उसमें सोने के मुकाबले ज्यादा तेजी देखने को मिली है। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज के अनुसार 24 दिसंबर को बाजार बंद होने के दौरान चांदी के दाम 67,509 रुपए प्रति किलोग्राम पर थे। जिसके एक हफ्ते के बाद चांदी की कीमत 1 जनवरी को 68,123 रुपए प्रति किलोग्राम पर बंद हुए थे। यानी इस अवधि में चांदी की कीमत में 614 रुपए प्रति किलोग्राम का इजाफा देखने को मिला है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो