script6 दिन के बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर लगा ब्रेक, आज नहीं हुआ बदलाव | Today Petrol diesel price unchanged in four metropolitan cities | Patrika News

6 दिन के बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर लगा ब्रेक, आज नहीं हुआ बदलाव

Published: May 15, 2019 07:38:16 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

8 मई के बाद पेट्रोल के दाम में 1.82 रुपए प्रति लीटर की हो चुकी है कटौती
6 दिन के बाद डीजल की कीमत में 80 पैसे प्रति लीटर की कटौती

Petrol diesel price

6 दिन के बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर लगा ब्रेक, आज नहीं हुआ बदलाव

नई दिल्ली। बुधवार यानी 15 मई को 6 दिनों के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती पर ब्रेक लग गया। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल और डीजल के दाम में किसी तरह का बदलाव देखने को नहीं मिला है। आज आपको वहीं दाम चुकाने होंगे, जो आपने मंगलवार को चुकाए थे। आपको बता दें कि मंगलवार को पेट्रोल के दाम में 1.82 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 12 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिल चुकी है। आइए आपको भी बताते हैं आज आपको अपने शहर में पेट्रोल और डीजल के दाम में कितने रुपए चुके होंगे…

यह भी पढ़ेंः- थोक महंगाई दर से सरकार को मिली राहत, अप्रैल में घटकर 3.07 फीसदी पर पहुंची

पेट्रोल के दाम में आज नहीं हुआ बदलाव
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार आज देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दाम में किसी तरह का बदलाव देखने को नहीं मिला है। आज आपको वहीं दाम चुकाने होंगे जो मंगलवार को चुकाए थे। आपको बता दें कि मंगलवार को पेट्रोल के दाम में 25 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली थी। जिसके बाद नई दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 71.18, 73.25, 76.79 और 73.88 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। 8 मई से पेट्रोल के दाम में लगातार कटौती देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़ेंः- देश की 135 साल पुरानी इस स्कीम से आप भी बन सकते हैं मालामाल, कर्इ अंग्रेज भी उठा चुके हैं फायदा

डीजल की कीमत में भी कोई बदलाव नहीं
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में डीजल की कीमत में किसी तरह का बदलाव देखने को नहीं मिला है। आज आपको अपने महानगर में मंगलवार वाले दाम चुकाने होंगे। आपको बता दें कि मंगलवार को नई दिल्ली और कोलकाता में डीजल के दाम में 12 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली थी। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल की कीमत क्रमश: 65.86 और 67.61 रुपए प्रति लीटर हो गई थी। वहीं मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम 13 पैसे प्रति लीटर कम होने के बाद डीजल के दाम क्रमश: 69 और 69.61 रुपए प्रति लीटर हो गए थे।

यह भी पढ़ेंः- वोडाफोन आइडिया को चौथी तिमाही में 4,878.3 करोड़ रुपए का घाटा

8 मई के बाद पेट्रोल और डीजल के दाम में जगरबस्त कटौती
अगर बात 8 मई के बाद पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती की बात करें तो नई दिल्ली में पेट्रोल के दाम 1.82 रुपए प्रति लीटर की कटौती हो चुकी है। वहीं दूसरी ओर कोलकाता में 1.79, मुंबई में 1.80 और चेन्नई में 1.91 रुपए प्रति लीटर कम हो गए हैं। वहीं बात डीजल की करें तो नई दिल्ली में डीजल के दाम 80 पैसे प्रति लीटर, कोलकाता में 79 पैसे, मुंबई में 81 पैसे और चेन्नई में 82 पैसे प्रति लीटर कम हो गए हैं।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो