scriptचार रुपए तक सस्ता हुआ पेट्रोल, डीजल में 2.5 रुपए प्रति लीटर की कटौती | Today petrol price reduce upto 4 rs and diesel fell less than 3 rs | Patrika News

चार रुपए तक सस्ता हुआ पेट्रोल, डीजल में 2.5 रुपए प्रति लीटर की कटौती

Published: Oct 05, 2018 07:34:50 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

देश के प्रमुख महानगरों में पेट्रोल की कीमत में 4 रुपए तक की कटौती देखने को मिली। वहीं डीजल के दाम में 2.50 रुपए प्र्रति लीटर सस्ता हो गया।

Price of petrol-diesel at the highest level

Price of petrol-diesel at the highest level

नई दिल्ली। वित्त मंत्री अरुण जेटली के बयान और राज्य सरकारों से अपील के एक दिन बाद देश के प्रमुख महानगरों में पेट्रोल की कीमत में 4 रुपए तक की कटौती देखने को मिली। वहीं डीजल के दाम में 2.50 रुपए प्र्रति लीटर सस्ता हो गया। कुछ महानगरों ने केंद्र की कटौती से ज्यादा दाम कम किए हैं। वहीं कुछ केंद्र सरकार के आदेश को फॉलो करते ही नजर आए। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के दाम 2.50 पैसे ही कम किए हैं। वहीं कोलकाता में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला है।

आज इतने हुए पेट्रोल के दाम
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार नई दिल्ली और कोलकाता में 2.50 रुपए प्रति लीटर दाम कम किए गए हैं। जिसके बाद दोनों महानगरों में पेट्रोल के दाम क्रमश: 81.50 और 83.35 हो गए हैं। वहीं मुंबई में पेट्रोल के दाम में सबसे ज्यादा 4.37 रुपए प्रति लीटर की कटौती की गई है। जिसमें 2.50 रुपए केंद्र सरकार का टैक्स और बाकी राज्य सरकार द्वारा कम किया गया है। जबकि महाराष्ट्र सरकार ने भी केंद्र सरकार की तरह ढाई रुपए प्रति लीटर की घोषणा की थी। उसके बाद भी राज्य सरकार की ओर से कटौती कम हुई है। जिसके बाद यहां पर पेट्रोल के दाम 86.97 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 2.63 रुपए प्रति लीटर कम किया है। जिसके बाद चेन्नई में पेट्रोल के दाम 84.70 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

डीजल के दाम हो गए हैं इतने
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली और कोलकाता में डीजल के दाम में 2.50 रुपए प्रति लीटर की कटौती की है। जिसके बाद दोनों महानगरों में क्रमश: 72.95 और 74.80 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं मुंबई में डीजल के दाम में मात्र 2.65 रुपए प्रति लीटर की कटौती की गई है। राज्य सरकार की ओर से घोषित ढाई रुपए प्रति लीटर कम नहीं किया है। जिसके बाद यहां पर डीजल के दाम 77.45 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं चेन्नई में डीजल के दाम में 2.68 रुपए प्रति लीटर की कटौती की है। जिसके बाद चेन्नई में डीजल के दाम 77.11 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो