scriptCM योगी आदित्यनाथ ने मथुरा पहुंचकर किए दर्शन, अन्नपूर्णा भवन का लोकार्पण | CM Yogi reached Mathura, visited Banke Bihari, inaugurated Annapurna B | Patrika News
मथुरा

CM योगी आदित्यनाथ ने मथुरा पहुंचकर किए दर्शन, अन्नपूर्णा भवन का लोकार्पण

श्री कृष्ण जन्मभूमि मथुरा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहुंचकर दर्शन पूजन किया। इस दौरान उन्होंने अन्न पूर्णा भवन का लोकार्पण भी किया।
 

मथुराAug 19, 2022 / 05:25 pm

Dinesh Mishra

yogi_adityanat_in_mathura.jpeg

Yogi Adityanath in Mathura

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक दिवसीय दौरे पर मथुरा आये। मुख्यमंत्री ने मथुरा और वृंदावन में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। वहीं श्रीकष्ण की नगरी में पहुंचकर उन्होंने भगवान श्री कृष्ण जन्म स्थान पर पहुंचकर दर्शन किए। योगी आदित्यनाथ करीब 1 घंटे मथुरा श्रीकृष्ण जन्म स्थान पर रहे और जन्माष्टमी के पर्व पर श्री कृष्ण की विधि विधान से पूजा कर मनौती मांगी।
शुक्रवार को जन्माष्टमी के अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक दिवसीय दौरे पर मथुरा पहुंचे। सीएम ने वृंदावन में अन्नपूर्णा रसोई का उद्घाटन किया वही गरीबों को इस रसोई से बहुत ही सस्ता खाना अच्छी गुणवत्ता का दिया जाएगा। योगी आदित्यनाथ वृंदावन से हेलीकॉप्टर द्वारा मथुरा के महाविद्या मैदान पहुंचे। जहां कार के द्वारा वह भगवान श्री कृष्ण जन्म स्थान की ओर रवाना हुए। योगी आदित्यनाथ करीब 1 घंटे श्री कृष्ण जन्मस्थान में रहे।
यह भी पढ़ें: बंगाल, महाराष्ट्र में भी ED के छापे, उनके सामने तो मैं तिनका हूँ, ‘सांसद अफजाल अंसारी ने दी चुनौती- पूर्वांचल हमारा ही रहेगा’

जन्म स्थान में विधि विधान से मुख्यमंत्री ने पूजा-अर्चना की और प्रदेश और देश में सुख समृद्धि की कामना की। मुख्यमंत्री को मंदिर में पीतांबरी साफा पहनाकर उनका स्वागत किया वहीं भगवान श्री कृष्ण और राधा को लाड लड़ाने के लिए योगी आदित्यनाथ ने उनकी सेवा की। वहीं 1 घंटे के मंदिर में समय बिताने के बाद वह मंदिर से महाविद्या मैदान के लिए रवाना हुए। सभी देश और प्रदेश वासियों को योगी आदित्यनाथ ने जन्माष्टमी के पर्व की बधाई दी।

श्रीराम की नगरी में भव्य श्रीकृष्ण जन्मोत्सव
मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम की नगरी अयोध्या में भी कृष्ण जन्माष्टमी धूमधाम से मनाया गया, गुरुवार से ही पूरे रामजन्मभूमि क्षेत्र को श्रीकृष्ण मय श्यामल रंग में किया गया है, इसके लिए ख़ास फूलों से मंदिर को सजाया गया है. श्रीराम जन्म भूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास कहते हैं कि, जन्मोत्सव भक्ति के साथ पूरे विधि विधान से मनाने की तैयारी है, जैसे भगवान राम का जन्म उत्सव मनाते हैं उसी प्रकार से उनके स्वरुप भगवान श्रीकृष्ण का जन्म उत्सव मनाया गया है.

Hindi News/ Mathura / CM योगी आदित्यनाथ ने मथुरा पहुंचकर किए दर्शन, अन्नपूर्णा भवन का लोकार्पण

ट्रेंडिंग वीडियो