scriptSC-ST ACT के खिलाफ लड़ाई और ‘अखंड भारत मिशन’ पर देवकीनंदन ठाकुर ने लिया बड़ा निर्णय… | Devakinandan thakur's big Decision on SC ST Act and AKHAND BHARAT MISS | Patrika News
मथुरा

SC-ST ACT के खिलाफ लड़ाई और ‘अखंड भारत मिशन’ पर देवकीनंदन ठाकुर ने लिया बड़ा निर्णय…

देवकी नंदन ठाकुर विदेश में कथा कर रहे हैं लेकिन इस बीच भी वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए इस आंदोलन से जुड़े लोगों के लगातार संपर्क में हैं।

मथुराOct 02, 2018 / 10:30 am

अमित शर्मा

Devakinandan thakur

SC-ST ACT के खिलाफ लड़ाई और ‘अखंड भारत मिशन’ पर देवकीनंदन ठाकुर ने लिया बड़ा निर्णय…

मथुरा। एससी-एसटी एक्ट में हुए संशोधन के खिलाफ मजबूती से आवाज उठा रहे प्रसिद्ध कथा वाचक देवकी नंदनी ठाकुर ने ‘अखंड भारत मिशन’ नाम से संगठन बनाकर आगे की लड़ाई लड़ने का एलान किया था। इसी बीच देवकी नंदन ठाकुर पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार अमेरिका चले गए। यूएसए में देवकी नंदन का पहले से कथा कार्यक्रम था। देवकी नंदन ठाकुर विदेश में कथा कर रहे हैं लेकिन इस बीच भी वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए इस आंदोलन से जुड़े लोगों के लगातार संपर्क में हैं। देवकी नंंदन ठाकुर लगातार सोशल मीडिया के जरिए लोगों से राय मांग रहे हैं, इसी माध्यम से देवकीनंदनन बड़ा एलान करने जा रहे हैं।
सोशल मीडिया पर हो रहा संदेश वायरल

दरअसल ‘अखंड भारत मिशन’ के नाम से बने फेसबुक, ट्विटर प्रोफाइल के जरिए देवकीनंदन ठाकुर ने इस लड़ाई को जारी रखे जाने के लिए लोगों से सुझाव मांगे थे। अब इन्ही एकाउंट पर मैसेज दिया जा रहा है कि ‘महाजार श्री’ (देवकीनंदन ठाकुर) मिली राय के अनुसार बड़ा फैसला लेने जा रहे हैं। इस फैसले का एलाान देवकी नंदन ठाकुर गांधी जयंती यानि आज करेंगे। ये मैसेज वाट्सएप्प ग्रुप्स में भी वायरल किया जा रहा है। मैसेज मेंं लिखा है- ‘SC-ST ACT में हुए संशोधन और “अखंड भारत मिशन” की मुहिम को आगे बढ़ने पर मांगे गए आपके सुझावों पर महाराज श्री करेंगे बड़ा ऐलान!
क्या होगा उनका निर्णय?

जानने के लिए महाराज श्री के फेसबुक पेज पर देखिए 2 अक्टूबर को लाइव.’

आगरा में लिए गए थे हिरासत में

बता दें कि कथा वाचन के लिए विदेश जाने से पूर्व देवकी नंदन ठाकुर को आगरा में पुलिस ने हिरासत में लिय़ा था। देवकी नंदन ठाकुर एक महापंचायत करना चाहते थे जिसकी पुलिस प्रशासन ने अनुमति नहीं थी बावजूद इसके देवकीनंदन ठाकुर आगरा आए इसी दौरान एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया था।

Home / Mathura / SC-ST ACT के खिलाफ लड़ाई और ‘अखंड भारत मिशन’ पर देवकीनंदन ठाकुर ने लिया बड़ा निर्णय…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो