Monsoon 2021: मथुरा में भारी बारिश का कहर, कई फीट भरे पानी में फंसे वाहन

Monsoon 2021: मंगलवार दोपहर बाद शुरू हुई बारिश से मथुरा में उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। मौसम काफी सुहाना हो गया।

By: Nitish Pandey

Published: 01 Sep 2021, 04:41 PM IST

मथुरा. उत्तर प्रदेश के मथुरा में आई अचानक मूसलाधार बारिश से जलभराव हो गया जिसके चलते जन्माष्टमी पर आए श्रद्धालुओं को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ा। हजारों की संख्या में दूरदराज से श्रद्धालु वाहनों से आए थे। जहां वापस जाने पर जलभराव के कारण रास्ते में ही उलझ गए। जगह-जगह रास्ते जलभराव की वजह से बंद हो गए। लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं स्थानीय नागरिक जिला प्रशासन को कोसते नजर आए।

यह भी पढ़ें : Monsoon 2021: सुबह की शुरुआत झमाझम बारिश के साथ, मेरठ और आसपास के जिलों में मौसम हुआ सुहाना

राहत के साथ आफत बनी बारिश

मंगलवार दोपहर बाद शुरू हुई बारिश से मथुरा में उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। मौसम काफी सुहाना हो गया। वहीं दूसरी ओर इस भारी बारिश के चलते शहर में ज्यादातर हिस्सों में जलभराव हो गया। भूतेश्वर, नया बस स्टैंड, महाविद्या कॉलोनी, गोविंद नगर के सेक्टर G 1, रामलीला ग्राउंड, बीएसए रोड, कृष्णा नगर, चौक बाजार, होली गेट आदि क्षेत्रों में जलभराव के चलते लोगों को भारी समस्या का सामना करना पड़ा। सैकड़ों की संख्या में वाहन बंद हो गए। लोग इधर-उधर वाहनों को खींचते नजर आए।

हवा-हवाई हो गए नगर निगम के दावे

30 अगस्त को जन्माष्टमी के अवसर पर शहर में श्रद्धालु काफी संख्या में मौजूद थे। वह अपने-अपने गंतव्य की तरफ लौट रहे थे। लेकिन इस भारी बारिश के बाद शहर में जलभराव के चलते उनको ऑटो टैक्सी या रिक्शा मिलने में काफी दिक्कत हुई। श्रद्धालुओं ने नगर निगम और जिला प्रशासन को जमकर कोसा। हर बार की तरह इस बार भी नगर निगम द्वारा बड़े-बड़े दावे किए गए थे कि शहर में जलभराव की स्थिति नहीं बनेगी। हर बार की तरह उसके दावे इस बार भी हवा-हवाई हो गए।

जलजमाव से हो रही है दिक्कत

स्थानीय लोगों का कहना है कि नालों की सफाई ना होने के कारण पानी निकासी की उचित व्यवस्था नहीं हो पाई है। जिसकी वजह से जरा सी बारिश के बाद शहर में जलभराव की समस्या उत्पन्न हो जाती है। हर बार लोगों का नुकसान होता है। बरसात ने नगर निगम के सभी दावों की पोल खोलकर रख दी है। जिससे जहां सड़कों पर कई-कई फीट पानी हिलोरे मारते हुए नजर आया। कई जगह पर जलभराव के कारण राहगीरों के वाहन फंस गए। लोगों को आवागमन में भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

मथुरा के भूतेश्वर रोड चौराहे पर बने रेलवे पुल के नीचे हुए जलभराव में लोगों की गाड़ियां फंस गई। बीएसए कॉलेज के पास भी सड़कोंं पर पानी जमा हो गया है। नालों में सिल्ट जमा होने के चलते जल निकासी नहीं हो सकी। जिसका ख़मियज़ा आम राहगीर और स्थानीय लोगों को उठाना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें : रिश्वत लेता पकड़ा गया हेड कांस्टेबल, एसएसपी ने इंस्पेक्टर को भी बनाया आरोपी

Nitish Pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned