scriptहिंदू महासभा का ऐलान, मस्जिद में लगाएंगे कृष्ण की मूर्ति | Hindu Mahasabha asked to install an idol of Krishna in the mosque | Patrika News

हिंदू महासभा का ऐलान, मस्जिद में लगाएंगे कृष्ण की मूर्ति

locationमथुराPublished: Nov 18, 2021 10:56:09 am

Submitted by:

Nitish Pandey

हिंदू महासभा के नेता राज्यश्री चौधरी ने कहा कि प्रतिमा को छह दिसंबर को ‘महा जल अभिषेक’ के बाद जगह को ‘शुद्ध’ करने के लिए स्थापित किया जाएगा।

hindu_mahasabha.jpg
मथुरा. अखिल भारत हिंदू महासभा ने घोषणा की है कि वह देवता के ‘वास्तविक जन्मस्थान’ पर भगवान कृष्ण की एक मूर्ति स्थापित करेगी, जो दावा करते हैं कि वह यहां एक प्रमुख मंदिर के पास मस्जिद में है। हिंदू महासभा के नेता राज्यश्री चौधरी ने कहा कि प्रतिमा को छह दिसंबर को ‘महा जल अभिषेक’ के बाद जगह को ‘शुद्ध’ करने के लिए स्थापित किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

अवैध संबंध को लेकर ग्राम विकास अधिकारी की हत्या, आरोपी ने कबूला गुनाह

मस्जिद के अंदर मूर्ति की स्थापना के लिए चुनी गई तारीख 1992 में अयोध्या में बाबरी मस्जिद के विध्वंस की सालगिरह के साथ मेल खाती है। हालांकि, हिंदू महासभा के नेता राज्यश्री चौधरी ने 1992 की घटना और मथुरा योजना के बीच कोई संबंध होने से इनकार किया।
शाही ईदगाह के अंदर अनुष्ठान करने के लिए महासभा की धमकी ऐसे समय में आई है जब स्थानीय अदालतें कटरा केशव देव मंदिर के करीब स्थित 17वीं शताब्दी की मस्जिद को ‘हटाने’ की मांग करने वाली याचिकाओं की एक श्रृंखला पर सुनवाई कर रही हैं।
उन्होंने कहा कि ‘महा जल अभिषेक’ के लिए पवित्र नदियों का पानी लाया जाएगा। चौधरी ने कहा कि हमें अब तक राजनीतिक आजादी मिली है, लेकिन आध्यात्मिक, आर्थिक और सांस्कृतिक आजादी अभी हासिल नहीं हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो